महाराष्ट्र के आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चों को मिले मिडडे मील में मरा हुआ सांप मिलने से मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के सांगली जिले में आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चों को मिले मिडडे मील के एक पैकेट में मरा हुआ सांप मिला है। इस मामले के सामने आने के बाद बच्चों के परिवानों ने चिंता जताई है। फिलहाल यह भी एक सवाल बना हुआ है कि आखिर मिड-डे मील के पैकेट में सांप कैसे पहुंच गया। राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की उपाध्यक्ष आनंदी भोसले ने बताया कि पलुस में एक बच्चे के माता-पिता ने कथित घटना की सूचना सोमवार को दी। हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए जिले के अधिकारियों से संपर्क नहीं किया जा सका।

उन्होंने बुधवार को बताया, ‘छह महीने से तीन साल की उम्र के बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्रों में मध्याह्न भोजन के पैकेट मिलते हैं। इन पैकेटों में दाल खिचड़ी का मिश्रण होता है। सोमवार को पलुस में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भोजन के पैकेट बांटे। एक बच्चे के माता-पिता ने दावा किया कि उन्हें मिले पैकेट में एक छोटा मरा हुआ सांप था।’ भोसले ने बताया कि आंगनवाड़ी सेविका (महिला कार्यकर्ता) ने अधिकारियों को घटना की सूचना दी।

उन्होंने बताया कि सांगली जिला परिषद के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप यादव और खाद्य सुरक्षा समिति के अन्य अधिकारियों ने आंगनवाड़ी का दौरा किया और पैकेट को प्रयोगशाला परीक्षण के लिए ले जाया गया। जिला परिषद के आंगनवाड़ी अनुभाग के प्रभारी यादव से बार-बार प्रयास के बावजूद संपर्क नहीं हो सका। फिलहाल इस मामले ने उन बच्चों के परिजनों की चिंताएं बढ़ा दी हैं, जो आंगनवाड़ी जाते हैं या फिर वहां से मिलने वाली खाद्य साामग्री का उपभोग करते हैं। फिलहाल इस मामले में किसी अधिकारी का बयान नहीं आया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker