इटली की पुलिस ने भारतीय श्रमिक की मौत के मामले में मालिक को किया गिरफ्तार

इटली की पुलिस ने कृषि उपकरण से हाथ कटने के कारण हुई एक 31 वर्षीय भारतीय श्रमिक की मौत के मामले में एक खेत के मालिक को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। अभियोजकों ने यह जानकारी दी।

एएनएसए समाचार एजेंसी के अनुसार, खेत के मालिक ने खून से लथपथ श्रमिक को ऐसे ही छोड़ दिया था और एम्बुलेंस तक को फोन नहीं किया तथा अत्यधिक खून बहने के कारण श्रमिक की मौत हो गई थी। यह घटना तब घटी थी जब श्रमिक पिछले महीने रोम के निकट लाजियो में स्ट्रॉबेरी को मशीन से तोड़ रहा था। मजदूर की दो दिन बाद रोम के एक अस्पताल में मौत हो गई, जहां उसे एयरलिफ्ट किया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने मंगलवार को कथित गैंगमास्टर एंटोनेलो लोवाटो को सिंह की हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया।

‘समय पर मिल जाता इलाज तो बच जाता मजदूर’

लातिना के अभियोजकों ने एक बयान में कहा कि कैराबिनिएरी पुलिस ने खेत के मालिक एंटोनेलो लोवाटो को गिरफ्तार कर लिया है। फॉरेंसिक जांच में पता चला कि सिंह की मौत ‘अत्यधिक रक्त बहने’ के कारण हुई थी। अभियोजकों ने बताया कि फॉरेंसिक रिपोर्ट में पाया गया कि अगर सिंह को समय पर चिकित्सकीय सुविधा मिल जाती तो वह ‘संभवत:’ बच जाता। उन्होंने बताया कि सिंह का हाथ ‘नायलॉन-रैपिंग’ मशीन में फंस जाने के कारण कट गया था लेकिन लोवाटो ने तुंरत एम्बुलेंस को नहीं बुलाया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker