झारखंड के नए CM होंगे हेमंत सोरेन, चंपई सोरेन देंगे इस्तीफा, कैबिनेट मंत्री भोक्ता का बड़ा खुलासा

हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बुधवार को रांची में होने वाली सत्तारूढ़ विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन को एक बार फिर विधायक दल का नेता चुना जाना तय है। चतरा के राजद विधायक और कैबिनेट मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने इसका खुलासा किया है।

उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को नेता चुना जाएगा। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चंपई सोरेन पद से त्यागपत्र देंगे और उसके बाद नए मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन शपथ लेंगे। उनके साथ मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी शपथ लेंगे।

उन्होंने कहा कि मंत्रियों की सूची में उनका भी नाम है। यदि ऐसा होता है, तो सत्यानंद भोक्ता  के नाम एक नया कीर्तिमान  स्थापित होगा‌। चतरा के वे पहले विधायक होंगे, जो मंत्री के रूप में पांचवीं बार शपथ लेंगे।

जेल से बाहर आने के बाद पहली बैठक

हेमंत सोरेन के जमानत पर जेल से छूटने के बाद उनके नेतृत्व में यह पहली औपचारिक बैठक है। हेमंत सोरेन के जेल से छूटने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

विधायकों को अनिवार्य रूप से बैठक में शामिल होने का निर्देश

रांची में होने वाली सत्तारूढ़ विधायकों की बैठक में जेएमएम, कांग्रेस और राजद समेत आईएनडीआईए में शामिल सभी दलों के विधायकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश हैं।

चंपई सोरेन के सभी कार्यक्रम रद्द

चंपई सोरेन ने भी अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। मंगलवार से ही सीएम चंपई सोरेन अपने आवास पर हैं। उनसे मुलाकात के लिए आने वाले लोगों को भी यह कहकर लौटा दिया कि मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker