SSC MTS भर्ती के लिए आवेदन शुरू, केंद्र सरकार के विभागों में 8000 से अधिक वैकेंसी, जानिए डिटेल

देशभर के युवाओं के लिए बंपर भर्ती का सुनहरा मौका है। कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ एवं हवलदार भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। भर्ती के माध्यम से विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों और सीबीआईसी, सीबीएन में 8326 पद भरे जाएंगे। इसमें 4887 पद एमटीएस के एवं 3439 पद हवलदार के शामिल हैं।

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 जून से शुरू हो गई है और 31 जुलाई तक जारी रहेगी। वहीं ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त तक है। भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा अक्टूबर-नवंबर माह में कराई जाएगी।

आयु सीमा

एसएससी एमटीएस भर्ती के तहत एमटीएस पदों के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, हवलदार एवं कुछ एमटीएस पदों के लिए 27 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षण के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास करने वाले अभ्यर्थी भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती के तहत कम्प्यूटर आधारित परीक्षा एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के माध्यम से चयन किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दी जा रही लिंक पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker