जुलाई में OTT पर आएगा भूचाल, मिर्जापुर 3 सहित रिलीज होंगी ये 8 वेब सीरीज

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हर महीने कई नई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होती हैं। बड़े-बड़े मेकर्स ने सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज करने के साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म का भी रुख किया। आज एक ऐसा समय है, जहां मेकर्स को जब ये लगता है कि उनकी कोई फिल्म थिएटर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकेगी, तो वह उसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज कर देते हैं।

हालांकि, ओटीटी पर फिल्मों से ज्यादा लोगों की दिलचस्पी सीरीज की तरफ देखी गयी है। वेब सीरीज की ऑडियंस के बीच डिमांड को देखते हुए मेकर्स अपनी सीरीज को भागों में रिलीज करते हैं।

जून के बाद अब जुलाई 2024 में कई बड़ी वेब सीरीज आने वाली हैं, जिनमें से कई का तो आप एक लंबे समय से इंतजार कर रहे होंगे। तो चलिए बिना देरी किये देखते हैं कि अगले महीने जुलाई में कौन-कौन सी वेब सीरीज रिलीज होंगी।

कमांडर करण सक्सेना (Commander Karan Saxena)

टीवी और फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को इम्प्रेस कर चुके गुरमीत चौधरी अब जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नजर आने वाले हैं।

कुछ महीनों पहले ही उन्होंने अपनी आगामी वेब सीरीज कमांडर करण का फर्स्ट लुक शेयर किया था। इस वेब सीरीज में वह एक ऐसा किरदार निभा रहे हैं, जो एक रॉ एजेंट है और एक बहुत बड़ी गुत्थी को सुलझाने की जिम्मेदारी उनके कंधे पर है।

निर्देशक- जतिन सतीश वागले

स्टारकास्ट- अर्श अनेजा, इकबाल खान, गुरमीत चौधरी

जॉर्नर- एक्शन ड्रामा

प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार ( Disney Plus Hotstar)

रिलीज डेट- 8 जुलाई

मिर्जापुर सीजन 3 (Mirzapur Season 3)

मिर्जापुर का नाम उस सीरीज की लिस्ट में शामिल है, जिसके इंतजार में ऑडियंस कई महीने से बैठी है। एक बार फिर से कालीन भैया और गुड्डू भैया का आमना-सामना होने वाला है। मिर्जापुर के दो सफल सीजन के बाद अब मेकर्स इसका तीसरा सीजन जल्द ही रिलीज करने वाले हैं।

निर्देशक- गुरमीत सिंह

स्टारकास्ट- पंकज त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी

जॉर्नर – क्राइम थ्रिलर

प्लेटफॉर्म – प्राइम वीडियो (Amazon Prime video)

रिलीज डेट- 5 जुलाई 2024

पिल (Pill)

रितेश देशमुख बॉलीवुड के बाद अब वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उनकी फिल्म तो आ चुकी है, लेकिन अब उनकी पहली सीरीज ‘पिल’ रिलीज के लिए तैयार है, जिसका ट्रेलर आज ही रिलीज हुआ है। इस सीरीज में रितेश देशमुख फार्मा कंपनी की पोल खोलते हुए नजर आएंगे।

निर्देशक- राज कुमार गुप्ता

स्टारकास्ट – रितेश देशमुख, पवन मल्होत्रा

जॉर्नर- मेडिकल थ्रिलर

प्लेटफॉर्म- जियो सिनेमा (Jiocinema)

रिलीज डेट- 12 जुलाई

शो टाइम पार्ट 2 (Showtime Part 2)

इमरान हाशमी, मौनी रॉय और महिमा मकवाना की वेब सीरीज ‘शो टाइम’ के कुछ एपिसोड 8 मार्च को आए थे। इस सीरीज के लिए दर्शकों की बेताबी बनी रहे, इस वजह से मेकर्स ने इसके सारे एपिसोड्स रिलीज नहीं किये थे। अब तीन महीने बाद मेकर्स शो टाइम के आगे के एपिसोड रिलीज करने के लिए तैयार हैं। इस वेब सीरीज में फिल्म इंडस्ट्री का सच उजागर किया गया है।

निर्देशक- मिहिर देसाई, अर्चित कुमार

स्टारकास्ट- मौनी रॉय, इमरान हाशमी, महिमा मकवाना, राजीव खंडेलवाल, श्रिया सरन

जॉर्नर- ड्रामा

प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Hostar)

रिलीज डेट – 12 जुलाई

द हाउस ऑफ ड्रैगन सीजन 2 (The House of Dragon Season 2)

साल 2018 में आई बुक ‘फायर एंड ब्लड’ के कुछ हिस्सों से प्रेरित द हाउस ऑफ ड्रैगन के सीजन 2 को मेकर्स हिस्सों में रिलीज कर रहे हैं। हर वीक में इस वेब सीरीज का एक एपिसोड रिलीज किया जाता है। सोमवार को आप इसका नया एपिसोड देख सकते हैं। जून के बाद अब जुलाई में भी इसके कुछ एपिसोड रिलीज किए जाएंगे।

निर्देशक – एलन टेलर

स्टारकास्ट – पैडी कोंसाइडीन, मैट स्मिथ, एम्मा डी आर्सी, राइस इफांस, स्टीव टूसेंट

जॉर्नर – फैंटेसी ड्रामा

प्लेटफॉर्म – डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Hotstar)

रिलीज डेट – 3 जुलाई

द ब्वॉयज (The Boys Season 4)

लोकप्रिय वेब सीरीज द ब्वॉयज के कुछ एपिसोड को बीते महीने जून में रिलीज किया गया था और अब इसका सेकंड पार्ट जुलाई में आने वाला है। ये एक ऐसे यूनिवर्स की कहानी है, जहां उन लोगों को बेहद खास समझा जाता है, जहां आम जनता उन्हें बहुत तवज्जो देती है, जिनमें सुपर पावर होती है।

स्टारकास्ट – कार्ल अर्बन, जैक क्वैड, एंटनी स्टार, एरिन मोरिआर्टी, डोमिनिक मैकएलिगॉट, जेसी अशर

जॉर्नर – एक्शन कॉमेडी ड्रामा

प्लेटफॉर्म – प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video)

रिलीज डेट – 18 जुलाई

वाइकिंग्स: वल्हाला (Vikings: Valhalla Season 3)

वाइकिंग्स: वल्हाला के दो सफल सीजंस के बाद अब मेकर्स इसका तीसरा पार्ट लाने की तैयारी कर रहे हैं। इस सीरीज में उस घटना को दिखाया गया है, जब वाइकिंग्स और इंग्लैंड के राजाओं के बीच बीच इस कदर तनाव बढ़ गया था, जो देखते ही देखते खून खराबे में बदल गया था।

स्टारकास्ट- सैम कॉर्लेट, फ्रीडा गुस्तावसन, लियो स्यूटर, जोहान्स हौकुर जोहान, क्रिस्टोफर रायल

जॉर्नर- हिस्टोरिकल ड्रामा

प्लेटफॉर्म – नेटफ्लिक्स ( Netflix)

रिलीज डेट- 11 जुलाई

कोबरा काय (Cobra Kai Season 6)

कोबरा काय के अब तक पांच सीजन आ चुके हैं और सभी दर्शकों को काफी पसंद आए हैं। अब इस वेब सीरीज अपने छठे सीजन के साथ बिल्कुल तैयार है। पहले सीजन की तरह छठा सीजन भी तीन अलग-अलग भागों में रिलीज किया जाएगा और एक बार में पांच एपिसोड्स आप देख सकेंगे। 

स्टारकास्ट- राल्फ मैकचियो, विलियम जबका, मार्टिन कोव, कोर्टनी हेंगेलर, मैरी मूसर, टान्नर बुकानन

जॉर्नर- एक्शन कॉमेडी ड्रामा

प्लेटफॉर्म – नेटफ्लिक्स ( Netflix)

रिलीज डेट- 18 जुलाई 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker