IND vs ENG: ऋषभ पंत को जबरदस्त फील्डिंग के लिए बेस्ट फील्डर का मिला मेडल

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई। मैच के दौरान ऋषभ पंत की जबरदस्त फील्डिंग के लिए उन्हें बेस्ट फील्डर का मेडल दिया गया। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत को यह मेडल पहनाया।

सेमीफाइल में इंग्लैंड के खिलाफ पंत ने अक्षर की गेंद पर जोस बटलर का कैच पकड़ा था। इसके बाद अक्षर की ही गेंदबाजी के दौरान मोईन अली को अपनी फुर्ती के चलते स्टंप आउट कियाथा। पावरप्ले में ही इन दोनों के आउट हो जाने पर इंग्लैंड पर दबाव बढ़ गया जो आखिरी विकेट तक जारी रहा।

दिनेश कार्तिक ने दिया मेडल

पंत को मेडल देने के लिए एक खास मेहमान को बुलाया गया और यह कोई और नहीं भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक थे। टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे कार्तिक ने पहले एक खास स्पीच दी, जो टीम इंडिया की 2022 की हार से जुड़ी थी। इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की।

रोहित और द्रविड़ की तारीफ की

वहीं, पुराने दोस्त और कप्तान रोहित के अलावा उन्होंने राहुल द्रविड़ की तारीफ की। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी कार्तिक के आने से हद से ज्यादा उत्साहित दिखे। इस दौरान सभी ने तालियां बजाई और वो नजारा देखने लायक था। कार्तिक ने पंत को मेडल पहनाया।

भारत ने लिया बदला

बता दें कि साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। उस वक्त भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक भी स्क्वाड का हिस्सा रहे थे। उस हार का बदला टीम इंडिया इन इस बार के सेमीफाइनल में लिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker