IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की छत टूटने से 1 की मौत, आठ जख्मी

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आज सुबह 5:30 बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ। लोहे के पिलर से बना शेड वहां खड़ी कई कारों के ऊपर आ गिरा लोहे के पिलर में दबने से एक की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए।

 भारी वर्षा से आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 का फोरकोर्ट ढहा। इस हिस्से का उद्घाटन करीब तीन महीने पहले हुआ था। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 का दौरा किया।

दमकल की चार गाड़ियां मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटीं

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और दमकल की करीब चार गाड़ियां मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। सभी घायलों को निकाल के नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया। कैट्स एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया शेड व लोहे के पीलर गिरने से एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी माहौल है।

टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा टैक्सियों सहित कारों पर गिरा

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार तड़के भारी बारिश के बीच दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा टैक्सियों सहित कारों पर गिरने से कई लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है कि क्षतिग्रस्त वाहनों में कोई और न फंसा हो।

पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को पहुंचा नुकसान

अधिकारियों ने कहा कि छत की शीट के अलावा, सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने किया पोस्ट

नागरिक उड्डयन मंत्री ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि “टी1 दिल्ली हवाईअड्डे (Delhi Airport) पर छत गिरने की घटना पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहा हूं। प्रथम प्रतिक्रियाकर्ता साइट पर काम कर रहे हैं।

साथ ही एयरलाइंस को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker