NHAI में विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, जानिए आवेदन की लास्ट डेट…

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान किया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए एनएचएआई में जॉब पाने का सुनहरा मौका है। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट nhai.gov.in पर उपलब्ध करवाया गया है जिसे केवल ऑनलाइन भरा जा सकता है। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी एक बार पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य चेक कर लें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से पदानुसार संबंधित क्षेत्र में सिविल इंजीनियरिंग/ ग्रेजुएशन आदि किया हो और साथ ही उम्मीदवार को निर्धारित वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। अभ्यर्थी की आयु 65 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पात्रता की पदानुसार विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए सर्वप्रथम NHAI की ऑफिशियल वेबसाइट nhai.gov.in जाना है और यहां VACANCIES लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको भर्ती से संबंधित Apply Now लिंक पर क्लिक करना है और अगले पेज पर मांगी गई सभी डिटेल को सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी है। अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें

NHAI Recruitment 2024 Application Form link

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से एनएचएआई विभिन्न पदों के तहत कुल 38 नियुक्तियां करेगा। इसमें से वरिष्ठ राजमार्ग विशेषज्ञ के लिए 5 पद, डीपीआर विशेषज्ञ के लिए 5 पद, सड़क सुरक्षा विशेषज्ञ के लिए 5 पद, यातायात विशेषज्ञ के लिए 5 पद, पर्यावरण/ वन विशेषज्ञ के लिए 5 पद, भूमि अधिग्रहण विशेषज्ञ के लिए 5 पद, भू-तकनीकी विशेषज्ञ के लिए पद 5, ब्रिज विशेषज्ञ के लिए 2 पद और सुरंग विशेषज्ञ के लिए 1 पद आरक्षित है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker