अमारा राजा के शेयर में आई तेजी, इतने फीसदी का उछाल

इस साल चुनावी नतीजों के बाद अमारा राजा एनर्जी एंड मोबिलिटी लिमिटेड (Amara Raja Energy & Mobility Ltd) के शेयर चर्चा में थे। एक बार फिर से निवेशकों के बीच इस शेयर की जोरों-शोरों से चर्चा हो रही है। जी हां, 25 जून 2024 (मंगलवार) के कारोबारी सत्र में अमारा राजा एनर्जी एंड मोबिलिटी लिमिटेड के शेयर में तूफानी तेजी आई है।

आज अमारा राजा के शेयर 20 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए हैं। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर बीएसई पर 19.99 प्रतिशत बढ़कर 52-सप्ताह के उच्चतम 1,655.20 रुपये पर पहुंच गया। वहीं, एनएसई पर भी यह स्टॉक 19.99 प्रतिशत बढ़कर 1,656.05 रुपये पर पहुंच गया – जो 52-सप्ताह का शिखर है।

कंपनी के शेयर में क्यों आई तेजी

अमारा राजा की मालिकाना हक वाली कंपनी अमारा राजा एडवांस्ड सेल टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (Amara Raja Advanced Cell Technologies Pvt Ltd ) ने GIB एनर्जी एक्स स्लोवाकिया के साथ लाइसेंसिंग एग्रीमेंट किया है। यह एग्रीमेंट लिथियम-ऑयन सेल्स टेक्नोलॉजी के लिए किया गया है।

अमारा राजा ने इस एग्रीमेंट में बताया कि अमारा राजा एडवांस्ड सेल टेक्नोलॉजीज (ARACT) ने गोशन हाई-टेक कंपनी लिमिटेड की सहायक कंपनी GIB एनर्जी एक्स के साथ एक एग्रीमेंट किया है।

इस एग्रीमेंट में कंपनी लिथियम-ऑयन सेल्स के लिए LFP टेक्नोलॉजी का लाइसेंस ARACT को देगी। यह एग्रीमेंट अमारा राजा को वर्ल्ड क्लास LFP सेल्स बनाने में मदद करेगा।

अमारा राजा के शेयर की परफॉर्मेंस

अगर अमारा राजा के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो कंपनी के शेयर ने पिछले 6 महीने में जबरदस्त रिटर्न दिया है। 26 दिसंबर 2023 को कंपनी के शेयर 769.60 रुपये थे जिसकी कीमत आज बढ़कर 1655.20 रुपये हो गई हैं।

वहीं, पिछले एक साल में कंपनी ने निवेशकों को 151.82 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, 1 महीने में कंपनी के शेयर में 33.03 फीसदी का उछाल आया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker