मिनी रत्न कंपनी BECIL में सरकारी नौकरी पाने का मौका

भारत सरकार के अधीन मिनी रत्न कंपनी ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) में कंटेंट ऑडिटर, सीनियर मॉनिटर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 24 जून 2024 निर्धारित है। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और 8वीं उत्तीर्ण से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट becil.com पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन से पहले पदानुसार योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट becil.com पर जाकर करियर बटन पर क्लिक करें। यहां ऑनलाइन अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें। अब नए पोर्टल पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें और उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल/ ओबीसी/ एक्स सर्विसमैन/ महिला उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 885 रुपये एवं एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस/ पीएच वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में 531 रुपये का भुगतान करना होगा।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 231 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से कंटेंट ऑडिटर के लिए 07 पद, सीनियर मॉनिटर के लिए 20 पद, मॉनिटर के लिए 165 पद, कार्यकारी सहायक के लिए 05 पद,लॉजिस्टिक असिस्टेंट के लिए 08 पद, मैसेंजर/चपरासी के लिए 13 पद, सीनियर शिफ्ट मैनेजर के लिए 01 पद, शिफ्ट मैनेजर के लिए 03 पद और सिस्टम तकनीशियन के लिए 09 पद आरक्षित हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker