सोशल मीडिया पर पिंक डॉल्फिन की तस्वीरें हो रही वायरल, इस बात को लेकर लोगों के बीच छिड़ी बहस

सोशल मीडिया पर इन दिनों पिंक डॉल्फिन की तस्वीरें छाई हुई हैं, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर असली और नकली को लेकर एक अलग ही बहस छिड़ी हुई है. बताया जा रहा है कि, हाल ही में अमेरिका के कैरोलिना तट पर गुलाबी डॉल्फिंस को देखा गया, जो बेहद कम दिखाई देती हैं. ऐसे में कैमरे में इनका कैद होना यकीनन बड़ी बात है, जिसे देखकर हैरानी होना भी लाजिमी है. यूं तो दुनिया में इंसानों के बाद जीवों में सबसे ज्यादा समझदार डॉल्फिन को समझा जाता है. ये जितनी समझदार होती है उतनी ही दुर्लभ भी होती है. इन दिनों गुलाबी डॉल्फिन से जुड़ी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर धड़ल्ले से वायरल हो रही हैं, जिन पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

क्या आपने कभी गुलाबी रंग की डॉल्फिन देखी है? अगर आपका जवाब न है तो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही इस पिंक डॉल्फिन की तस्वीरें देखना तो बनता है. दरअसल, उत्तरी कैरोलिना पर पिंक डॉल्फिन देखे जाने का दावा किया जा रहा है, जिसे देखकर कुछ लोग हैरान हैं, वहीं कुछ लोग अपनी खुद की ही आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. बताया जा रहा है कि, इस पिंक डॉल्फिन की तस्वीरें सबसे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर की गई थी. पहली ही तस्वीर में पिंक डॉल्फिन समुद्र में उछलकर गोते मारती नजर आ रही है.

सोशल मीडिया पोस्ट की मानें तो डॉल्फिन अपने प्राकृतिक आवास से बह जाने के कारण उत्तरी कैरोलीना तट पर पाई गई है, जिसे देखकर लोग शॉक्ड रह गए हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इन तस्वीरों को  @TheFigen_ नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 30 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. तस्वीरें देख चुके कुछ यूजर्स ये आशंका जता रहे हैं कि ये कहीं एआई जेनरेटेड तस्वीरें तो नहीं है. एक यूजर ने लिखा, ‘ये एआई जेनरेटेड पिंक डॉल्फिन नहीं है. ये अक्सर कहीं-कहीं पाई जाते हैं.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘इसे अमेजन नदी का डॉल्फिन भी कहा जाता है.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker