कोर्ट परिसर में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ी जलकर राख

गौरीगंज के जामो रोड पर जिला एवं सत्र न्यायालय के लिए अधिग्रहित भूमि की बाउंड्रीवाल कराकर छोड़ दिया गया है। इससे परिसर में बड़ी-बड़ी घास व झाड़ियां उग आई थी। शुक्रवार की सुबह अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

गौरीगंज फायर स्टेशन की दमकल मौके पर पहुंच आग बुझाने में जुट गई। लेकिन लपटे तेज होने से दमकल की तेल के टंकी में लगा ढक्कन जलने लगा। देखते ही देखते दमकल में लगी आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। इससे मौके पर ही दमकल जलकर राख हो गई। वहीं चालक राम प्रवेश झुलस गए। जिन्हें जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया।

हवा तेज होने के चलते धधकी आग

दमकल में आग लगने की सूचना फायर स्टेशन अमेठी को मिली तो वहां से दो और दमकल के साथ कर्मचारी जिला एवं सत्र न्यायालय में लगी आग बुझाने पहुंचे, लेकिन हवा तेज होने के चलते वह आग पर काबू नहीं पा सके। 100 बीघा से अधिक भूमि पर उगी घास व झाड़ियां जलकर राख हो गई। परिसर में रहने वाले तमाम जीव-जन्तु भी जलकर मार गए।

एसपी अनूप कुमार सिंह, एएसपी हरेन्द्र कुमार के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बीएचईएल, कमरौली, मोहनगंज, टिकरिया सीमेंट फैक्ट्री की दमकल को आग बुझाने के लिए बुलाया। एसपी ने कहा कि आग की चपेट में आने से दमकल जलकर राख हुई है। जबकि चालक झुलस गया है। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। इस मौके पर सीओ मयंक द्विवेदी, थानाध्यक्ष श्याम नारायण पांडेय, एफएसओ रामदरश आदि उपस्थित रहे।

आग की चपेट में आने से मरे कई जीव-जंतु

बड़े भू भाग में झाड़ियां उगने से यहां बड़ी संख्या में जीव-जंतुओं ने अपना बसेरा बना रखा था। आग लगने के बाद सभी जीव जंतु इधर-उधर भागने लगे। लेकिन बाउंड्रीवाल होने के चलते कई जीव-जंतु बाहर नहीं निकल पाए और आग की चपेट में आ गए। इससे उनकी मौत हो गई।

सीओ करेंगे घटना की जांच

एसपी अनूप कुमार सिंह ने कहा कि किन परिस्थितियों में जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में उगी झाड़ियों में आग लगी। इसकी जांच की जाएगी। दमकल में आग कैसे लगी। इसकी भी जांच होगी। गौरीगंज सीओ काे घटना की जांच करने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker