हाथियों के झुंड‌ पर ग्रामीणों ने किया हमला, लोगों ने मारा पत्थर तो कभी चलाए गुलेल

छत्तीसगढ़ के कटघोरा वन मंडल क्षेत्र में ग्रामीण ने हाथियों के झुंड पर हमला करने की खबर सामने आई है। जंगल में हाथी की झुंड के साथ ग्रामीण उत्पात मचा रहे हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी के झुंड के साथ ग्रामीण हमला कर रहे हैं। हाथियों को गुलेल से मारा जा रहा है। बताया जा रहा है कि हाथियों का झुंड गांव से लगे जंगल से गुजर रहे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने हाथियों के साथ ग्रामीणों ने हमला किया है। 

खबर सामने आने के बाद वन विभाग सतर्क हो गया है। बताया जा रहा है कि यह घटना कटघोरा वन मंडल के चुटिया सर्कल अंतर्गत बगबुड़वा जंगल का है। गांव के समीप जंगल से हाथी का झुंड गुजर रहे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने ऊपर हमला करते नजर आए। घटना के बाद वन विभाग ने आसपास के गांव में मुनादी करा कर हाथी के पास जाने से मना किया है। वही ग्रामीणों की माने तो गांव से लगे जंगल से हाथियों का गुजरने से उन्हें डर तक की गांव तक हाथी घूस न जाए। इसलिए ग्रामीणों ने हमला किया है। कटघोरा वन मंडल में 50 हाथियों का झुंड अलग-अलग इलाकों में विचरण कर रहा है, जिसमें एक दंतैल हाथी झुंड से अलग है, जो काफी आक्रामक है। वह झुंड से अलग ही विचरण कर रहा है। उस पर वन विभाग की टीम लगातार नजर रखी हुई है। 

हाथी प्रभावित क्षेत्रों में ग्रामीणों ने हाथियों से बचने के लिए करंट तार बिछाए हुए हैं। इससे ग्रामीण हाथियों से बच सके। ऐसे सूचना मिलने के बाद वन विभाग और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जंगल पहुंचे। करंट तार को विधि विभाग और पुलिस की टीम ने जब्त कर लिया है। इस दौरान वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को समझाइश दी की करंट वायर ना लगे, हाथी के पास भी ना जाए। हाथियों को छेड़ने पर कार्रवाई हो सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker