एक्शन में इंदौर प्रशासन, 240 कॉलोनी बनाने वालों को भेज दिया नोटिस, जानिए वजह…

मध्य प्रदेश के इंदौर जिला प्रशासन ने 240 कॉलोनाइजर को नोटिस भेजा है। नोटिस में प्रशासन ने कॉलोनाइजर से बनाई गई कॉलोनी में बुनियादी सुविधाओं की स्थिति की रिपोर्ट मांगी है। प्रशासन का कहना है कि कॉलोनाइजर तय समय-सीमा के अंदर प्रॉपर्टी खरीदने वालों को मिलने वाली सुविधाओं का ब्योरा उनके सामने स्पष्ट किया जाए। इस दौरान नोटिस में यह भी कहा गया है कि यदि तय समय सीमा के अंदर जरूरी सुविधाएं कॉलोनी में नहीं दी गई हैं तो इसका कारण भी बताया जाए। आइये जानते हैं पूरा मामला क्या है।

इंदौरा जिला प्रशासन ने शहर के 240 कॉलोनाइजर को भेजे गए नोटिस में कॉलोनी में सुविधाएं देने में हो रही देरी पर जवाब मांगा है। प्रशासन का कहना है कि इन सभी कॉलोनाइजर द्वारा किए गए वादों की स्थिति साफ नहीं हो पाई है। इसलिए उन्हें नोटिस भेजा गया है। प्रशासन ने कॉलोनी में मिलने वाली सुविधाओं में हो रही देरी के लिए जवाब मांगते हुए उसका कारण भी पूछा है। प्रशासन का कहना है कि कॉलोनाइजर द्वारा दिए गए कारण यदि ठीक होगा तो उसको रियायत देने पर विचार किया जा सकता है। प्रशासन का कहना है कि कॉलोनाइजर द्वारा किए गए वादों को पूरा ना करने की वजह से प्रॉपर्टी खरीदने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लॉकडाउन को बताया जिम्मेदार

शहर की 240 कॉलोनाइजर को भेजे गए नोटिस के बाद कुछ कॉलोनाइजर ने बुनियादी सुविधाओं में हो रही देरी को लेकर जवाब दिया है। कॉलोनाइजर का मानना है कि बीते सालों में कोविड के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से भी कॉलोनी में मिलने वाली बुनियादी सुविधाओं को बनाने में देरी हो रही है। हालांकि, प्रशासन ने इस बात की भी चर्चा की है कि यदि कॉलोनाइजर द्वारा दिया गया कारण उचित होगा तो उनको रियायत दी जाएगी। इस मामले पर प्रशासन की सख्ती के बाद कॉलोनाइजर को जवाब देने के लिए कहा गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker