बिहार के नालंदा में युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला

बिहार के नालंदा जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए घर छोड़ दिया। लव मैरिज से नाराज पिता ने अपने बेटे को जायदाद से भी बेदखल कर दिया। इसके बाद युवक की पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई। अपनी पत्नी और पिता के व्यवहार से नाराज होकर युवक अवसाद में आ गया और जहर खाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने बिहारशरीफ के एक होटल में कमरा बुक करने के बाद आत्महत्या की।

मृतक की पहचान लहेरी थाना इलाके के मथुरिया मोहल्ला सती स्थान निवासी जितेंद्र राम के बेटे रॉकी कुमार के रूप में हुई है। उसके रिश्तेदार शिवकुमार ने बताया कि करीब 3 साल पहले रॉकी ने प्रेम विवाह किया था। इस शादी से उसके पिता नाराज थे, इसलिए उसने बेटे को संपत्ति से बेदखल कर दिया। संपत्ति से बेदखल किए जाने के बाद वह अपनी पत्नी को लेकर पटना चला गया और वहीं रहकर मेहनत मजदूरी करने लगा। कुछ महीने पहले पत्नी ने भी उसे छोड़ दिया। 

पिता और पत्नी के व्यवहार से आहत होकर युवक बुधवार शाम बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर स्थित एक होटल में आया। फिर जहर खाकर सो गया। गुरुवार सुबह अचानक जब उसकी तबीयत खराब होने लगी तो होटल संचालक ने डायल 112 को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। होटल के कमरे से मिली सल्फास की पुड़िया से पता चला है कि युवक ने जहर खाया था।

वहीं, मृतक रॉकी की पत्नी अनुराधा कुमारी का कहना है कि उसका पति अक्सर शराब पीकर घर आता था। वह घर का सामान तोड़फोड़ करके उसके साथ मारपीट किया करता था। उसकी इस आदत से तंग आकर वह घर छोड़कर दूसरी जगह रहने चली गई थी।

लहेरी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। स्थानीय लोगों से पूछताछ में पता चला है कि युवक को पिता ने संपत्ति से बेदखल कर दिया था और पत्नी भी साथ नहीं रह रही थी। मामले की छानबीन की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker