बिहार में जमीन विवाद में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, ABVP नेता समेत दो घायल

बिहार के समस्तीपुर जमीनी विवाद में गोलियां बरसाई गई जिसमें एक बुजुर्ग की गोली लगने से मौत हो गयी जबकि दो अन्य जख्मी हो गए। घटना मुफस्सिल थाना अंतर्गत जितवारपुर में पंचायत भवन के समीप हुई। थोड़ी सी जमीन को लेकर  विवाद हुआ जिसमें र की गयी फायरिंग में एक वृद्ध की मौत हो गयी। वही गोली से दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उनका शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। 

जख्मी लोगों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रमुख छात्र नेता मुलायम सिंह यादव भी शामिल  हैं। इस घटना में जख्मी दूसरे व्यक्ति सुरेंद्र राय छात्र नेता के बहनोई बताए गए है। जबकि मृतक की देवनारायण राय (70) के रूप में पहचान हुई है। वे सुरेंद्र राय के पिता हैं। मिली जानकारी के अनुसार, जमीन विवाद को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष जमीन पर अपना अपना दावा ठोक रहे थे। विवाद को लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी। बताया गया है कि एक पक्ष उसी जमीन पर मकान निर्माण करा रहा था। जिस पर दूसरा पक्ष आपत्ति जता रहा था। 

विवाद के समाधान के लिए शनिवार को पंचायत भवन के पास पंचायत बुलाई गई थी। जिसके लिए लोग देवनारायण राय, उनके पुत्र सुरेंद्र कुमार राय और सुरेंद्र के साला व अभाविप के नेता कोरबद्धा निवासी मुलायम सिंह यादव पहुंचे थे। पंचायत के अन्य लोग पहुंच ही रहे थे कि बाइक सवार कुछ बदमाश पहुंचे और गोली चलानी शुरू कर दी। गोली लगने से देवनारायण राय की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। वहीं सुरेंद्र राय व मुलायम सिंह यादव जख्मी हो गए। 

गोली की आवाज सुन पहुंचे लोगों ने जख्मी को आननफानन में अस्पताल पहुंचाया। जहां उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। इस संबंध में मुफस्सिल थाना अध्यक्ष पिंकी प्रसाद ने बताया कि दोनों में से किसी भी पक्ष ने जमीन विवाद की जानकारी पूर्व में पुलिस को नहीं दी थी। घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि गोली मारने वाले की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker