इंग्लैंड क्रिकेट पर लगा मैच फिंक्सिंग का धब्बा, ब्रायडन कार्से को इस मामले में किया बैन

इंग्लैंड क्रिकेट पर उस वक्त मैच फिंक्सिंग का धब्बा लग गया जब ब्रायडन कार्से को सट्टा लगाने के आरोप में तीन महीने के लिए बैन कर दिया गया। कार्से ने 2017 और 2019 के बीच हुए मैचों पर सट्टा लगाया था। प्रतिबंध का मतलब है कि कार्से का गर्मियों के दौरान इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने का मौका अब खत्म हो गया है। कार्से वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने की दौड़ में थे। कार्से तीन महीने तक सभी फॉर्मेट से बैन रहेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि कार्से ने उन मैचों में दांव लगाए जिनमें वह नहीं खेले थे। तेज गेंदबाज ने जिन मैचों पर दांव लगाया था वे 5 साल से भी ज्यादा पहले हुए थे। बताया जा रहा है कि पेसर ने 2017 से 2019 के बीच कई मैचों पर 303 बार सट्टा लगाया है। कार्से पर 2 साल के बैन और 13 महीने तक निलंबन की कार्रवाई की गई है। कार्से पर यह प्रतिबंध 28 मई से 28 अगस्त तक रहेगा।

ECB ने जारी किया बयान

ईसीबी ने कार्से पर एक बयान जारी किया और कहा कि वे कार्से पर प्रतिबंध लगाने के क्रिकेट नियामक के फैसले का समर्थन करते हैं। बोर्ड ने यह भी कहा कि वे पिछले 5 सालों में पेसर द्वारा दिखाए गए विकास से संतुष्ट हैं। बयान में यह भी कहा गया कि इस तरह के मामलों से अन्य क्रिकेटरों को सीख मिलेगी।

कार्से ने भी कबूल किया गुनाह

कार्से ने एक बयान में कहा, “हालांकि ये सट्टे कई साल पहले लगाए गए थे, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है और मैं अपने कामों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं ईसीबी, डरहम क्रिकेट और पीसीए को इस मुश्किल समय में मेरे समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अगले 12 हफ्तों में कड़ी मेहनत करूंगा ताकि यह सुनिश्चित कर सकूं कि जब मैं खेलने के लिए वापस आऊंगा तो मैं मैदान पर उस समर्थन का बदला चुका सकूं।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker