पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा, तालाब में फेंकी EVM, तृणमूल पर लोगों को मतदान करने से रोकने का आरोप

बंगाल में शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण के मतदान में फिर जगह-जगह से छिटपुट हिंसा की खबरें सामने आ रही है। इसी क्रम में दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत कुलतली इलाके में एक दुस्साहसिक घटना सामने आई है।

लोगों को मतदान करने से रोका

आरोप है कि यहां एक पोलिंग बूथ पर सुबह मतदान शुरू होने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस समर्थित बदमाशों ने स्थानीय लोगों को मतदान करने से रोका। इसके विरोध स्वरूप स्थानीय लोगों ने मतदान शुरू के 20 मिनट के भीतर ही ईवीएम और वीवीपैट मशीन को ही तालाब में फेंक दिया। सूचना पाकर स्थिति को संभालने के लिए जब पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों ने उनकी गाड़ियों के आगे पेड़ों की शाखाएं फेंककर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

तलाब में फेंकी EVM मशीन

इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है। यह घटना कुलतली के मेरीगंज के बूथ नंबर 40 और 41 की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि तृणमूल समर्थित बदमाशों ने उन्हें मतदान करने से रोका। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को खारिज किया है। वहीं, सेक्टर अधिकारी द्वारा एफआईआर दर्ज की गई और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

घटना की सूचना मिलते ही जयनगर से भाजपा प्रत्याशी अशोक कंडारी भी मौके पर पहुंचे। आयोग के प्रतिनिधि भी पहुंचे हैं। उन्होंने जांच शुरू कर दी है। आयोग इस बात की जांच कर रहा है कि इस घटना को किसने अंजाम दिया। घटना के बाद वैकल्पिक ईवीएम से उक्त बूथ पर दोबारा वोटिंग शुरू हो गई है।

चुनाव में नहीं थम रही हिंसा

इधर, तालाब में ईवीएम फेंकने की घटना पंचायत चुनाव में हिंसा की याद दिला रही है। गौरतलब है कि पिछले साल राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान कुछ जगहों पर बदमाशों ने मतपेटी को पानी में फेंक दिया था।

इस मामले में टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और डायमंड हार्बर सीट से उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि चुनाव आयोग की ओर से स्पष्टीकरण दिया गया है कि यह एक नकली ईवीएम था। हालांकि, मैंने जानकारी एकत्र नहीं की है, लेकिन मैंने अपने ब्लॉक नेतृत्व से सुना है कि यह एक नकली ईवीएम था और इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। कुल मिलाकर, मतदान शांतिपूर्ण रहा है और मैं पश्चिम बंगाल के लोगों से अपील करता हूं कि आज आपका समय इस जनविरोधी सरकार को करारा जवाब देने का है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker