राहुल गांधी ने BJP पर ओडिशा का अपमान करने का लगाया आरोप, जानिए पूरा मामला

भाजपा नेता संबित पात्रा इन दिनों अपनी टिप्पणी को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने भगवान जगन्नाथ को प्रधानमंत्री मोदी का भक्त बताया था। हालांकि, वह सफाई भी दे चुके हैं। फिर भी विवाद बढ़ता जा रहा है। इस टिप्पणी को लेकर विपक्ष ने भाजपा और संबित पात्रा को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को भाजपा पर ओडिशा का अपमान करने का आरोप लगाया। वहीं, बीजू जनता दल (बीजद) पर भी सवाल खड़े किए। 

मैं भाजपा के खिलाफ लड़ रहा हूं

बालासोर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं भाजपा के खिलाफ लड़ रहा हूं। इसलिए उन्होंने मेरे खिलाफ 24 मामले दर्ज किए हैं, जिनमें मानहानि और आपराधिक मामले शामिल हैं। उन्होंने मेरी लोकसभा सदस्यता छीन ली और मुझे दो साल की जेल की सजा सुनाई। ईडी ने मुझसे 50 घंटे तक पूछताछ की। यह मेरा घर ले गए। अगर यहां के सीएम नवीन बाबू वास्तव में भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं, तो उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज क्यों नहीं किया गया है?’

देश में लोकतंत्र को बचाने का संकल्प

भद्रक लोकसभा सीट के सिमुलिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने भारत के संविधान और देश में लोकतंत्र को बचाने का संकल्प भी लिया। राहुल ने कहा कि भाजपा ने ओडिशा के हर व्यक्ति का अपमान किया है क्योंकि उसके एक नेता ने दावा किया है कि भगवान जगन्नाथ प्रधानमंत्री मोदी के भक्त हैं।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा और उसके सहयोगी लोकतंत्र और देश के संविधान को नष्ट करने के लिए एकजुट हैं। धरती पर कोई भी ताकत हमारे संविधान को नष्ट नहीं कर सकती। आप अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करके संविधान को छू भी नहीं सकते।

यह है मामला

पुरी से उम्मीदवार संबित पात्रा ने कहा था कि ओडिशा के सबसे प्रतिष्ठित देवता भगवान जगन्नाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त हैं। इसके बाद उनका यह वीडियो जमकर वायरल हुआ। जिसपर लोगों ने काफी नकारात्मक प्रतिक्रियाएं दी हैं। लोगों ने और नेताओं ने कहा कि उनके इस बयान से करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है, इसलिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। वहीं विपक्ष के घेराव के बाद अब संबित पात्रा सफाई देते घूम रहे हैं। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि हम सभी की जुबान कभी-कभी फिसल जाती है, वही मेरे साथ हुआ।

संबित पात्रा को देनी पड़ी थी सफाई

संबित पात्रा ने माफी मांगते हुए कहा था कि उनका आशय यह था कि प्रधानमंत्री भगवान जगन्नाथ के कट्टर ‘भक्त’ हैं। उन्होंने नवीन पटनायक के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, ‘आज पुरी में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद मैंने कई मीडिया चैनलों को कई बाइट दी। हर जगह मैंने उल्लेख किया कि मोदी जी भगवान जगन्नाथ के प्रबल ‘भक्त’ हैं। लेकिन एक बाइट के दौरान गलती से, मैंने ठीक इसका विपरीत बोल दिया। मुझे पता है कि आप भी इसे जानते और समझते हैं। सर किसी अस्तित्वहीन मुद्दे को मुद्दा न बनाएं। हम सभी की जुबान कभी-कभी फिसल जाती है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker