ऋषिकेश में अवैध संबंधों के चलते 28 वर्षीय विवाहिता की हत्या, जानिए पूरा मामला…

ऋषिकेश में नीलकंठ रोड स्थित धांधला पानी में विवाहिता की हत्या का पुलिस ने म्मंगलवार को खुलासा किया है। दावा है कि 28 वर्षीय विवाहिता की हत्या अवैध संबंधों के चलते हुई। जिसमें विवाहिता के प्रेमी की पत्नी, ननद और युवक ने मिलकर उसे मौत के घाट उतारा। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

एसएसपी पौड़ी लोकेश्वर सिंह के मुताबिक 25 मई को धांधला पानी में एक महिला का शव पुलिस ने बरामद किया। महिला के गले पर मिले निशान के चलते हत्या और साक्ष्य छुपाने के आरोप में एसआई लक्ष्मण सिंह कुंवर की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। जांच में घटना से पहले महिला कुछ लोगों के साथ जानकी सेतु के पास पार्किंग में सीसीटीवी कैमरों में नजर आई।

यहां पहुंचने के लिए संबंधित कार के रजिस्ट्रेशन नंबर की जांच की तो वह अशोक नाम के शख्स की निकली। जांच में पुलिस को ऐसे तमाम साक्ष्य मिलते चले गए, जिनमें मृतका की पहचान अनीता देवी, निवासी करमपुर, गिरिडिह, झारखंड के रूप में हुई। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों में शामिल ममता उर्फ अनीता देवी निवासी ग्राम वरेपाट, गिरीडिह, झारखंड, बबीता देवी निवासी रजनी करमपुरा गिरीडिह झारखंड और ओमवीर निवासी फरूख नगर गुड़गांव हरियाणा को गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में बबीता के पति रंजीत के साथ अनीता के अवैध संबंध होने की बात सामने आई। बबीता ने बताया कि रंजीत अनीता की वजह से रोजाना उसके और ननद ममता के साथ मारपीट करता था। ममता के ओमवीर के साथ संबंध थे, जिसके चलते उसकी हत्या की योजना बनाई। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा और कार पुलिस ने बरामद कर ली है।

एक दिन पुलिस ने कर दिया घटना का खुलासा

हत्या की इस वारदात में अहम पहलु यह भी है कि पुलिस ने इसकी जानकारी एक दिन बाद साझा की। हत्या में पुलिस ने खुद वादी बन 25 मई को मुकदमा दर्ज किया। इसी दिन पुलिस को न सिर्फ सूचना, बल्कि मौके पर विवाहिता का शव भी मिला। तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने शीघ्र के तो दर्ज किया, लेकिन इसकी कोई जानकारी न तो सूचना देने वाले और न साझा की। 27 मई को सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस ने हत्या की वारदात की जानकारी दी, जिसके अगले ही दिन खुलासा कर दिया।

ममता ने प्रेमी संग मिलकर रची हत्या की साजिश

पूछताछ में सामने आया है कि ममता गुड़गांव में घरों में खाने बनाने का काम करती है। यहीं, एक कोठी में ओमवीर ड्राइवर की नौकरी करता है। इसी बीच दोनों में संबंध भी बने। भाभी बबीता के पति रंजीत के साथ अनीता से संबंध होने की जानकारी उसने ओमवीर को दी। भाभी और उसके साथ मारपीट का पता चलने के बाद मिलकर हत्या की योजना बनाई। पुलिस का दावा है कि ममता ने भाई रंजीत, भाभी बबीता और अनीता को बच्चों संग गुड़गांव बुलाया। नीलकंठ धाम में दर्शन का प्लान बनाया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker