बिहार: राघोपुर में अगलगी के बाद तीन सिलेंडर हुए ब्लास्ट, 11 घर जलकर खाक

जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पश्चिमी पंचायत अंतर्गत नया टोला गांव के वार्ड संख्या एक में बिजली की शार्ट-सर्किट से आग लगने से 11 घर जलकर राख हो गए। अगलगी की घटना में सात व्यक्ति झुलस गए। सभी को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर भर्ती कराया गया।

अगलगी की घटना के दौरान रसोई गैस का तीन सिलेंडर ब्लास्ट कर गया। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सिलेंडर ब्लास्ट करने एवं अगलगी की घटना की सूचना मिलते ही मौके पर काफी संख्या में आसपास के लोग जुट गए।

घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

अगलगी की घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी जुड़ावनपुर थानाध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव एवं राघोपुर अंचलाधिकारी संजीव कुमार त्रिवेदी को दी। घटना की सूचना मिलते ही थाना से दमकल की गाड़ी लेकर कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे।

दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर का सारा सामान जल चुका था। अगलगी में स्थानीय सरविंद कुमार, राजाराम राय, जितेंद्र कुमार, नीलम देवी, आनंद दास, भोला दास, राजू कुमार झुलस गए।

बताया गया कि स्थानीय राज बल्ली दास के घर में बिजली की शार्ट-सर्किट से भीषण आग लग गई। इस दौरान रसोई गैस का तीन सिलेंडर ब्लास्ट करने को लेकर भयानक आग लग गई।

आग ने 11 लोगों के घरों को अपनी चपेट में ले लिया

आग की तेज लपटों ने बगल के मोती दास, आनंद दास, अमलेश दास, मनीष दास, बल्ली दास, नीतीश दास, राजू दास, राजा राय, सुखविंद दास एवं रेखा देवी सहित 11 लोगों के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की सूचना पर मौके पर आसपास के बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना से दमकल की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंच अग्निशमन कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक घर का सारा सामान जल चुका था।

इस घटना में साइकिल, चौकी, बर्तन, बक्सा, गेहूं, चावल, कपड़ा, जेवर, नगद, रुपये, जरूरी के कागजात आदि सभी सामान जल गए। मिली जानकारी के अनुसार राज बल्ली दास के घर में बिजली की शार्ट-सर्किट से आग लग गई। आगे ने देखते ही देखते भयावह रूप धारण कर लिया और अपनी चपेट में बगल के 11 घरों को ले लिया।

अगलगी की घटना के समय हवा तेज

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रसोई गैस का तीन सिलेंडर ब्लास्ट करने के बाद आग ने अचानक इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि घर से कोई सामान निकालना मुश्किल हो रहा था। अगलगी की घटना के समय हवा इतना तेज थी कि नजदीक में जाना मुश्किल था।

अगलगी की घटना में घर का सामान एवं नगद लाखों रुपये जल गए। घटना के बाद अग्नि पीड़ित परिवार के लोगों का रोते-रोते बुरा हाल है। परिवार के लोगों को अब भीषण गर्मी में खुले आसमान में जीने की चिंता सता रही है।

स्थानीय लोगों ने राघोपुर प्रशासन से सभी अग्नि पीड़ित परिवार के सदस्यों को सरकारी स्तर पर सहायता मुहैया कराने की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker