टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में खिलाड़ियों की कमी, कप्‍तान मिचेल मार्श हैं चिंतित

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। इस मेगा इवेंट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम खिलाड़ियों की कमी से परेशान है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को इवेंट से पहले अभ्यास मैच खेलने है, जिसके लिए उनके पास पूरे खिलाड़ी नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम मैचों से पहले दो अभ्यास मैच खेलने है। पहला अभ्यास मैच नामीबिया और दूसरा वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जाना है। कंगारू टीम के कप्तान अभी चोट से उबर रहे हैं और वो नामीबिया के खिलाफ होने वाले मैच को मिस कर सकते हैं। कप्तान मिचेल मार्शन ने इस इवेंट से पहले एक बड़ा बयान दिया है।

Mitchell Marsh ने T20 World Cup 2024 के वार्म-अप मैच को लेकर दिया बयान

दरअसल, Cricket.com.au से बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि हमारे पास खिलाड़ियों की कमी है, लेकिन ये प्रैक्टिस मैच है और जिन खिलाड़ियों को खेलने की जरूरत होगी वो खेलेंगे।

आईपीएल 2024 का फाइनल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार  को खेला गया, जिसमें ट्रेविस हेड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क दो टीमों का हिस्सा रहे। इन तीनों के अलावा कैमरन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल आरसीबी की टीम का हिस्सा रहे, जो विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से इस हफ्ते के आखिरी में शामिल होंगे। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स के प्लेयर मार्कस स्टोइनिस नामीबिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के बाद टीम से जुड़ेंगे।

वहीं, रिर्जव खिलाड़ी की बात करें तो वो खिलाड़ी 5 जून को ओमान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम से जुड़ेंगे। मार्श ने कहा की जो खिलाड़ी आईपीएल में रहे हैं, वे काफी क्रिकेट खेल रहे थे। हमने उन्हें अपने परिवार से मिलने, तरोताजा होने और इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपने घर पर कुछ दिन बिताने को प्राथमिकता दी है। मार्श का कहना है की आईपीएल खेलकर आ रहे खिलाड़ियों को आराम के लिए कुछ समय देना बहुत जरुरी है।

मिचेल ने कहा कि हमें हमारे 15 खिलाड़ी एकसाथ दिखेंगे, लेकिन सबसे जरूरी है कि हमें उन्हें ब्रेक भी देना है, जिसमें वह अपने परिवार वालों के साथ कुछ वक्त बिताएंगे।  आईसीसी के नियम के अनुसार, प्लेयर्स जिन्हें वार्म-अप मैच में शामिल किया जाएगा वो उसी देश के होने चाहिए।

इसका मतलब कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में खिलाड़ियों की कमी होने की वजह से एंड्यू मैक्डोनाल्ड, ब्रैड होग, जॉर्ज बेली को वार्म-अप मैच के लिए मौका दिया जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker