दोहा से डबलिन जा रहे कतर एयरवेज के विमान में गड़बड़ी, दस से ज्यादा लोग जख्मी

दोहा से आयरलैंड के डबलिन जा रहे कतर एयरवेज का विमान में गड़बड़ी (Turbulence) हो गई है, जिसके तहत 12 लोग घायल हो गए। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है। 12 घायलों में से 8 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल विमान क्यूआर017, बोइंग 787 ड्रीमलाइनर,निर्धारित समय के अनुसार दोपहर 1 बजे (1200 जीएमटी) से पहले लैंड हो गया। जिसके चलते विमान में टर्बुलेंस आ गया। डबलिन एयरपोर्ट ने ये जानकारी दी है।

एयरपोर्ट विभाग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, विमान के लैंड होते ही एयरपोर्ट पुलिस, अग्निशमन एवं बचाव विभाग समेत आपातकालीन सेवाएं तुरंत मुहैया कराई गईं। विमान में सवार सभी यात्रियों की गंभीर चोटें आईं हैं, जिनमें से 8 को अस्पताल ले जाया गया है।

विमान की छत से टकराए यात्री

बता दें कि विमान में बैठे यात्रियों ने भी अपने अनुभव शेयर किए हैं। यात्री पॉल मॉक ने आयरिश ब्रॉडकास्टर आरटी को कहा,उन्होंने कई यात्रियों को विमान की छत से टकराते हुए देखा है, साथ ही उन्होंने अपनी आंखों के सामने खाने-पीने के सामान को भी उड़ते हुए देखा।

वहीं दूसरी यात्री एम्मा रोज पावर का कहना है, कुछ यात्रियों और विमान की टीम को भी इस हादसे में मामूली चोटे आई हैं, उनके चेहरे पर खरोंचे थीं। एम्मा रोज का कहना है, एक लड़की की बांह पर स्लिंग था। फिलहाल मामले को लेकर जांच जारी है।

पांच दिन पहले हुई थी ऐसी घटना

बता दें कि इससे पांच दिन पहले भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी,लंदन से सिंगापुर जा रहे एयरलाइंस में गड़बड़ी के कारण एक ब्रिटिश व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ा था और दर्जनों लोग घायल हो गए थे। साथ ही 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी में भी चोट आई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ सालों में ऐसे मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker