राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जूनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन शुरू, जानिए पूरी डिटेल

मेडिकल क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RMLH) में जूनियर रेजिडेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 5 जून 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से निर्धारित पते पर जमा किया जा सकता है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी इस भर्ती लिए पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य चेक कर लें।

कहां जमा करना होगा होगा

उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन पत्र ऑफलाइन माध्यम से 5 जून दोपहर 3 बजे तक जमा करना होगा। फॉर्म “सेंट्रल डायरी और डिस्पैच सेक्शन, गेट नंबर 3 के पास, एबीवीआईएमएस और डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल, नई दिल्ली-110001” के पते पर जमा करना होगा।

आवेदन के साथ ही अभ्यर्थियों को NEFT/ RTGS के माध्यम से शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क अनरिजर्व एवं ओबीसी वर्ग के लिए 800 रुपये जमा करना होगा। ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का संबंधित डिसिप्लिन में एमीबीएस उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 5 जून 2024 के अनुसार की जाएगी।

7 जुलाई को आयोजित होगी परीक्षा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 28 जून को जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्र पर करवाया जाएगा। एग्जाम सपन्न होने के 3 दिनों के अंदर अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker