बिहार: युवक के ऊपर से गुजर गई पूरी ट्रेन, पेट के बल ट्रैक पर लेटा रहा, वीडियो हुई वायरल

जाको राखे साइयां मार सके ना कोय… कुछ ऐसा ही हुआ शुक्रवार को पटना जंक्शन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर। एक नंबर प्लेटफॉर्म से वास्कोडिगामा एक्सप्रेस गुजरने वाली थी और एक व्यक्ति पटरी के बीच लेट गया। देखते- देखते उसके ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर गई, लेकिन उसका बाल बांका भी नहीं हुआ। इधर पूरी घटना के दौरान परिसर में हड़कंप की स्थिति हो गई। हालांकि उस युवक को जब आरपीएफ ने प्लेटफॉर्म पर लाया तो उसके मानसिक रूप से विक्षिप्त होने का पता चला। इस घटना का कुछ यात्रियों ने वीडियो बनाया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। 

मामले की जानकारी मिलने के बाद पटना जंक्शन से लेकर दानापुर रेल मंडल तक हड़कंप की स्थिति बनी रही। रेल अफसरों ने बताया कि वास्कोडिगामा से पटना पहुंची सुपरफास्ट एक्सप्रेस रेलवे यार्ड में जा रही थी। तभी युवक ट्रेन के आगे ट्रैक पर लेट गया। मौके पर मौजूद यात्रियों ने चालक को आवाज दी लेकिन ट्रेन रोकते-रोकते पूरी बोगी उसके ऊपर से निकल गईं। इसके बाद चालक ने तुरंत कंट्रोलरूम को सूचना दी। सूचना पर आरपीएफ और जीआरपी घटनास्थल पर तुरंत पहुंची।

20 की स्पीड में थी ट्रेन, बाल-बाल बचा

जानकारों की मानें तो प्लेटफॉर्म से खुलने के बाद ट्रेन 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजर रही थी। अगर ट्रेन की गति ज्यादा रहती तो आरंभ में इंजन से ही वह टकरा सकता था। लेकिन पटरी पर लेटने के बाद उसने सिर नहीं उठाया जिससे उसकी जान बच गयी। उसे कोई चोट नहीं आयी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker