बंगाल की खाड़ी से आज टकराएगा चक्रवाती तूफान रेमल, इन राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी से आज शाम चक्रवाती तूफान रेमल टकराने वाला है। बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी के ऊपर ‘डीप डिप्रेशन’ बनने के चलत तेज हवाएं चलेंगी। आईएमडी के अनुसार, रविवार आधी रात इसके गंभीर चक्रवाती तूफान (एससीएस) में परिवर्तित होने की संभावना है, जो बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल तटों के बीच से गुजरेगा।

आईएमडी (IMD Weather Forecast) ने भयंकर तूफान की चेतावनी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि तूफान से तटीय पश्चिम बंगाल के निचले इलाकों में बाढ़ आने की संभावना है और बांग्लादेश के तटीय इलाकों में भूस्खलन भी हो सकता है। 

ओडिशा और बिहार का बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में इस तूफान के चलते इससे सटे राज्यों में मौसम बदलेगा। इसका असर बिहार और ओडिशा में मुख्य रूप से दिखेगा। यहां के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, क्योंकि तापमान में भारी गिरावट आने की संभावना जताई गई है।

यहां होगी झमाझम बारिश

26 मई की आधी रात को पश्चिम बंगाल के तट पर तूफान तेज होने के चलते झमाझम बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ मिजोरम, त्रिपुरा और दक्षिण मणिपुर, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में भी तेज बारिश आ सकती है।

बंगलादेश में 135 किमी की रफ्तार से चलेंगे हवाएं

पश्चिम बंगाल के तट से तूफान रेमल टकराने के बाद बंगलादेश के तटों पर पहुंचेगा। 110-120 से 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के साथ एक गंभीर चक्रवाती तूफान बांग्लादेश और आसपास के पश्चिम बंगाल तटों को पार करेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker