इमरान खान के पार्टी PTI के मुख्‍यालय पर चला बुलडोजर

पाकिस्‍तानी म‍ीडिया चैनल एआरवाई न्यूज के अनुसार राजधानी विकास प्राधिकरण द्वारा इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के केंद्रीय कार्यालय के एक हिस्से को ध्वस्त करने के बाद पार्टी ने अतिक्रमण विरोधी अभियान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चोर सरकार ने एक राजनीतिक पार्टी के कार्यालय की पवित्रता को भंग किया है।

पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने कार्यालय के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीडीए के पास ऑपरेशन के लिए कोई परमिट नहीं था, उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले दो वर्षों के दौरान कोई नोटिस भी नहीं भेजा।

परिसर में कोई अवैध निर्माण नहीं था: पीटीआई

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बैरिस्टर गोहर ने कहा कि संसद के बाद सबसे सम्मानित परिसर होने के बावजूद सरकार ने एक राजनीतिक दल के कार्यालय की पवित्रता का उल्लंघन किया है। पीटीआई अध्यक्ष ने आगे दावा किया कि परिसर में कोई अवैध निर्माण नहीं था।

उन्होंने कहा कि अगर अतिक्रमण था भी तो सीडीए को कार्रवाई से पहले नोटिस भेजना चाहिए था। इस बीच पीटीआई इस्लामाबाद ने एक्स पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उनके पार्टी कार्यालय के विध्वंस की निंदा की गई।

देर रात पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के केंद्रीय कार्यालय पर सशस्त्र आक्रमण और तोड़फोड़। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ जनादेश चोर सरकार द्वारा रात के अंधेरे में देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी पर हमले की कड़ी निंदा करती है। अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए” धमकी, अराजकता और बल के अंध प्रयोग के आगे न झुकें और सच्ची स्वतंत्रता के एजेंडे से किसी भी तरह पीछे न हटें…।

इसके अलावा पीटीआई महासचिव और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता उमर अयूब ने आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी पर पार्टी के कार्यालय में अवैध ऑपरेशन की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पीटीआई को गलत तरीके से निशाना बनाया जा रहा है, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वे इस लड़ाई को कानूनी तरीकों से लड़ेंगे। उन्होंने कहा,

हम चेयरमैन सीडीए, आईजी इस्लामाबाद को नेशनल असेंबली की विशेषाधिकार समिति में बुलाएंगे।

प्रशासन ने मुख्‍यालय सील किया

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले सीडीए की अतिक्रमण विरोधी टीम ने गुरुवार को पीटीआई के मुख्य कार्यालय के एक हिस्से को ध्वस्त करते हुए अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाने के लिए एक अभियान चलाया। जानकारी के मुताबिक, जिला प्रशासन के साथ अतिक्रमण विरोधी टीम ने पीटीआई मुख्यालय पहुंचकर सील कर दिया है।

इस बीच पीटीआई केंद्रीय कार्यालय के बाहर भारी मशीनरी के साथ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इस बीच सीडीए अधिकारियों ने कहा कि राजनीतिक दलों से संबंधित कार्यालयों के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार जिस भूखंड पर पीटीआई कार्यालय का निर्माण किया गया है, वह जांच के दायरे में है, क्योंकि इसे सरताज अली नामक व्यक्ति को आवंटित किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker