गुजरात HC में 999 स्टेनो, कोर्ट अटेंडेंट, कंप्यूटर ऑपरेटर और DSO की भर्ती के लिए आवेदन शुरू

गुजरात उच्च न्यायालय भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। गुजरात उच्च न्यायालय (GHC) ने गुजराती स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 (क्लास 2) और गुजराती स्टेनोग्राफर ग्रेड-3 (क्लास 3) के कुल 521 पदों, कंप्यूटर ऑपरेटर के 148 पद, डिप्टी सेक्शन ऑफिसर (DSO) के 122 पदों और कोर्ट अटेंडेंट के 208 पदों समेत कुल 999 पदों पर भर्ती (Gujarat High Court Recuitment 2024) के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू कर दी है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 16 जून तक अप्लाई कर सकते हैं।

Gujarat High Court Recuitment 2024: ऐसे करें आवेदन

गुजरात उच्च न्यायालय में स्टेनो, कोर्ट अटेंडेंट, कंप्यूटर ऑपरेटर और DSO की भर्ती की प्रक्रिया का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा किया जा रहा है। उम्मीदवार इस भर्ती के ऑनलाइन पोर्टल, ghcrec.ntaonline.in पर जाकर 3 चरणों आवेदन कर सकते हैं। पहले चरण में उम्मीदवारों को पंजीकरण करना होगा। दूसरे चरण में सम्बन्धित पद के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।

इसके बाद तीसरे चरण में उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क 1500 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आवेदन शुल्क राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये ही है। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अनारक्षित वर्ग के बराबर ही शुल्क भरना होगा।

  • GHC भर्ती 2024 आवेदन लिंक
  • GHC स्टेनो भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक
  • GHC कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक
  • GHC डिप्टी सेक्शन ऑफिसर भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक
  • GHC कोर्ट अटेंडेंट भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक

Gujarat High Court Recuitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार कंप्यूटर ऑपरेटर (इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सेल) के पदों के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर अप्लीकेशन या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या कंप्यूटर साइंस में डिग्री या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 15 जून 2024 को 18 वर्ष से कम तथा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए योग्यता मानदण्ड और भर्ती के अन्य विवरणों की जानकारी के लिए सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना देखें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker