हॉलीवुड की इन साइंस फिक्शन फिल्में और वेब सीरीज को देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे, OTT पर हुई रिलीज

साइंस फिक्शन…हॉलीवुड ने कुछ ऐसी साइंस फिक्शन फिल्में और वेब सीरीज बनाई हैं जिनकी कहानी सुनने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आपको डर लगने लगेगा कि अगर भविष्य में सच में किसी ने साइंस का इस तरह से इस्तेमाल कर लिया तो क्या होगा। आपकी रातों की नींद उड़ जाएगी। आप सोच में पड़ जाएंगे कि इसको रोकने के लिए या इससे बचने के लिए आप क्या करें। यहां हैं इन फिल्मों और वेब सीरीज के नाम। बता दें, ये चारों फिल्में और सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं। 

डार्क- 2017

IMDb रेटिंग- 8.8/10

डार्क में विंडेन शहर की कहानी दिखाई गई है। सीरीज में दिखाया जाता है कि एक दिन अचानक विंडेन शहर में रहने वाले दो बच्चे गायब हो जाते हैं। जांच शुरू होती है और एक के बाद एक बेहद चौंका देने वाले खुलासे होते हैं। सीरीज में दिखाया जाता है कि टाइम ट्रेवलिंग के जरिए विंडेन शहर के लोग दो से तीन जिंदगी जी रहे होते हैं। 

इन्सेप्शन- 2010

IMDb रेटिंग– 8.8/10

इन्सेप्शन में ऐसी टीम की कहानी दिखाई गई है जो खूफिया तरीके से लोगों के सपनों में पहुंचकर कॉर्पोरेट सीक्रेट चुरा लेती है। बता दें, फिल्म को बेहद सस्पेंस और फिक्शन के साथ बनाया गया है।

स्नोपियरसर- 2020

IMDb रेटिंग- 7.1/10

स्नोपियरसर में दिखाया जाता है कि एक क्लाइमेट करेक्शन एक्सपेरिमेंट बुरी तरफ फेल हो जाता है। एक्सपेरिमेंट के खराब होने से गिने-चुने लोगों के अलावा पूरी दुनिया के लोग खत्म हो जाते है। लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने की कोशिश करते हैं और फिर…। आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

बर्ड बॉक्स- 2018

IMDb रेटिंग- 6.6/10

बर्ड बॉक्स एक हॉरर साइंड-फिक्शन फिल्म है। इस फिल्म में एक महिला और उसके दो बच्चों की कहानी दिखाई जाती है जो अदृश्य शक्ति से बचने के लिए सुरक्षित जगह की खोज कर रहे होते हैं। फिल्म में दिखाया जाता है कि जो भी इस अदृश्य शक्ति को देखता है वो मर जाता है। ऐसे में महिला अपने बच्चों की आंखों पर पट्टी बांधकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker