सुलेमान ने आशु बनकर महिला को प्यार में फंसाकर किया दुष्कर्म, जानिए पूरा मामला

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है। जिले के बुधनी थाना क्षेत्र के ग्राम देवगांव की रहने आदिवासी महिला के साथ धर्म परिवर्तन कराकर दुष्कर्म करने किया गया। पीड़ित महिला ने बुधनी थाने में दुष्कर्म एवं धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम का मामला दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने नाम बदलकर 3 साल तक महिला से दुष्कर्म किया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी किसी अन्य मामले में पहले से ही जेल में है।

पीड़िता ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है कि सुलेमान ने उसे अपना हिंदू नाम आशु बताकर पहले तो दोस्ती की और फिर उसे प्रेमजाल में फंसा कर धोखे से भोपाल ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपी ने मेरा धर्म परिवर्तन कर मेरा नाम बदलकर जोया कर दिया और मेरे बच्चे का नाम भी बदलकर इबाज रख दिया। महिला वहां से भाग कर मायके आ गई तो आरोपी ने मायके पहुंचकर उसके पिता के साथ मारपीट की और मुझे जान से मारने की धमकी दी।

महिला ने बुधनी थाने में  शिकायत दर्ज कराई कि उसके पति का देहांत होने के बाद एक युवक ने उसे अपना नाम आशु बताकर उसके साथ दोस्ती की और उसे भोपाल अपने दोस्त के मकान में ले गया। उस वक्त उसका दोस्त वहां नहीं था। 7 दिन बाद जब दोस्त वापस आया तो उसने आशु को नाम सुलेमान कहकर पुकारा। इसके बाद उसे पता चला कि वह मुस्लिम है, यह जानने के बाद पीड़िता ने अपने घर वापस जाने की बात कही। इस पर आरोपी उसे भोपाल के ऐशबाग स्थित उसके मकान पर मेरे बेटे के साथ ले गया और मेरा नाम भी बदलकर जोया रख दिया। यहां तक की मेरे बेटे का नाम भी इबाज रख दिया। आरोपी नजरबंद करके लगातार उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। एक दिन मौका देखकर वह वहां से भागने में कामयाब हो गई। इस पर युवक ने उसके मायके वालों के साथ देवगांव में मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे गया। जैसे-तैसे पीड़ित अपनी मां के साथ महिला बुधनी थाने पहुंची जहां उसने थाने में मामला दर्ज कराया।

वहीं, आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़िता के पिता के साथ चार दिन पहले ही मारपीट की थी, जिसमें धारदार हथियार से उसके पिता के हाथ की अंगुलियां काट गईं। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को उसके साथियों सहित एक अन्य मामले में पहले ही जेल भेज दिया।

एसडीओपी शशांक गुर्जर ने बताया कि 3 साल पहले सुलेमान ने अपनी पहचान छुपाकर शादी की थी। पीड़ित महिला को इस मामले में जब पता चला तो वहां वहां से जाना चाहती थी, लेकिन सुलेमान ने इसे नजरबंद करके रखा। कुछ समय पहले वह अपने दोस्त की सहायता से भाग कर थाने पहुंची और मामला दर्ज कराया। पुलिस ने संबंधित धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। सुलेमान पहले ही अन्य किसी मामले में जेल में है। इस मामले में भी फॉर्मेलिटी कर उसे गिरफ्तार रखा जाएगा।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker