विदेशी खिलाड़‍ियों के IPL बीच में छोड़ने पर पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर ने जमकर निकली भड़ास

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल 2024 बीच में ही छोड़कर स्‍वदेश लौट गए हैं। इंग्‍लैंड की टीम अब टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारियों में जुटेगी। इससे पहले 22 मई से इंग्‍लैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। भारत के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर इरफान पठान को इंग्लिश खिलाड़‍ियों का ये रवैया पसंद नहीं आया।

पठान ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल के जरिये विदेशी खिलाड़‍ियों पर भड़ास निकाली है। इंग्लिश खिलाड़ी जैसे जोस बटलर, लियाम लिविंगस्‍टोन, विल जैक्‍स, फिल सॉल्‍ट और रीस टॉपली स्‍वदेश रवाना हो गए हैं। जल्‍द ही जॉनी बेयरस्‍टो और सैम करन भी लौटेंगे। इरफान पठान ने इस पर नाराजगी जताते हुए पोस्‍ट लिखा, ”या तो पूरे सीजन उपलब्‍ध रहो, या फिर नहीं आओ।”

बता दें कि पंजाब किंग्‍स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गए हैं। रबाडा को इंफेक्‍शन हुआ और उनकी कोशिश टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले ठीक होने की है।

राजस्‍थान ने झेली शिकस्‍त

इरफान पठान ने विदेशी खिलाड़‍ियों पर भड़ास निकाली और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने स्‍टार खिलाड़‍ियों की कमी का खामियाजा भुगता। रॉयल्‍स को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ अपने दिग्‍गज ओपनर जोस बटलर की सेवाएं नहीं मिल सकी। राजस्‍थान रॉयल्‍स को पंजाब किंग्‍स के हाथों 7 गेंदें शेष रहते पांच विकेट की शिकस्‍त मिली। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह लगातार चौथी हार रही।

बटलर का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन शानदार रहा, जहां उन्‍होंने 11 मैचों में 39.89 की औसत से 359 रन बनाए। इसमें दो शतक शामिल हैं। रॉयल्‍स की टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी है, लेकिन उसे अपने विकेटकीपर बल्‍लेबाज की कमी खलेगी। उल्‍लेखनीय है कि आरसीबी के दो खिलाड़ी विल जैक्‍स और रीस टॉपली भी स्‍वदेश लौट चुके हैं तो देखना होगा कि प्‍लेऑफ में पहुंचने में फ्रेंचाइजी को किन मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker