घर में फोन करने के बाद आठवीं के छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला…

राजस्थान के कोटा में छात्र छात्राओं के आत्महत्या की खबरें आती रहती हैं। इधर बिहार के भागलपुर में एक नाबालिग छात्र ने अपने हॉस्टल में फांसी का फंदा डालकर सुसाइड कर लिया। घटना भागलपुर  विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में कंपनी बाग  स्थित अंबेडकर छात्रावास की है। छात्र का नाम अखिलेश था जो आठवीं क्लास में पढता था। इस घटना से अंबेडकर छात्रावास में हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस की सूचना पर परिजन पहुंचे। कहा जा रहा है कि पिता से पढ़ाई को लेकर डांट पड़ने पर उसने आत्महत्या का फैसला कर लिया।

14 वर्षीय छात्र अखिलेश पिछले कुछ  दिनों से कुछ परेशान था। उसने रविवार की देर रात कक्षा के क्लास रूम में फंदे से लटककर जान दे दी। रात में किसी को कुछ पता नहीं चला।  सोमवार की सुबह जब सब जगे तो उसके शव को बरामद किया गया। छात्र मूल रूप से गोराडीह थाना क्षेत्र के मोहनपुर का रहने वाला था। घटना से उसके माता पिता का रो रोकर बुरा हाल है।

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पढ़ाई में उसका मन नहीं लगता था और इस वजह से परेशान रहता था। रविवार को दोपहर में अपने दोस्त के मोबाइल से अखिलेश ने अपने पिता को कॉल किया था। अखिलेश ने फोन पर पिता से कहा था की पढ़ाई में उसका मन नहीं लगता है और वह छात्रावास में नहीं रहना चाहता। पिता ने इस बात पर उसको डांट लगाई कि तुम्हे पढ़ाई करना है इसके लिए उसे छात्रावास में ही रहना होगा। इसके बाद पिता या माता से उसकी बात नहीं हुई।  परिजनों ने आशंका जताई है कि इसी बात को लेकर अखिलेश ने आत्महत्या कर ली। छात्र के शव का सोमवार को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। परिजनों और अखिलेश के साथियों से पुलिस जानकारी ले रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker