पसीने और गंदगी से स्किन पर दिख रहा फीकापन तो घर में बनाए ये फेसपैक…

गर्मी के महीने में स्किन का भी बुरा हाल होने लगता है। लगातार पसीना निकलने और धूल-मिट्टी की वजह से अक्सर स्किन काली और बिल्कुल फीकी दिखने लगती है। ऐसे में कई तरह के प्रोडक्ट के पीछे पैसे बर्बाद करने की बजाय घर में ही एक बार खीरे से बना फेस पैक लगाकर देखें। दो से तीन बार के इस्तेमाल के बाद ही चेहरे पर चमक नजर आने लगेगी। तो अगर आप अपने चेहरे की डलनेस से परेशान है तो इस फेसपैक को ट्राई करें।

डेड स्किन हटाने के लिए

अगर चेहरे पर डेड स्किन ज्यादा हो गई है तो मुल्तानी मिट्टी के साथ खीरे का फेस पैकर बहुत असरदार रहता है। बस दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी को खीरे के रस में मिलाकर अच्छी तरह से फेस पैक तैयार कर लें और चेहरे पर लगाएं। जैसे ही ये पैक सूख जाए चेहरे को धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर भी लगा लें। मुल्तानी मिट्टी आसानी से स्किन के डेड स्किन को हटा देगी। साथ ही खीरा स्किन को अंदर से हाइड्रेट करेगा और फ्रेश दिखाने में मदद करेगा।

स्किन पर हो रही जलन और दिख रहा फीकापन तो लगाएं खीरे का फेस पैक

स्किन पर अगर गर्मी से जलन महसूस हो रही और स्किन ड्राई सी हो रही तो खीरे का पेस्ट बनाकर उसमे दही मिलाएं। इस फेस पैक को चेहरे के साथ ही गर्दन पर भी लगाएं। ये स्किन के पोर्स को टाइट करने के साथ ही हाइड्रेट करेगा। जिससे जलन खत्म होगी और चेहरे पर शाइन दिखेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker