बिहार में पाकिस्तानी संगठन से जुड़ा युवक गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला….

पाकिस्तान के आतंकी संगठन से जुड़े एक युवक की सकरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तारी हुई है। गुजरात में हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा की हत्या की साजिश और धमकी देने के मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई है।

गुजरात पुलिस की गिरफ्त में आए शहनाज उर्फ अली की सकरा के चक अब्दुल्ला गांव में ननिहाल है। यहीं से उसकी गिरफ्तारी हुई है। मामले में गुजरात में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बताया जा रहा है कि शहनाज नेपाल में रहकर इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट करने के साथ अन्य साजिश में शामिल रहता था।

नेपाल कनेक्शन भी आया सामने

उपदेश राणा की हत्या की साजिश में मौलाना सोहैल अबुबक्र तिमोल की गिरफ्तारी के बाद यह मामला खुला। सोहैल का संबंध पाकिस्तानी आतंकी संगठन से जुड़ने के बाद गुजरात पुलिस ने इसकी और कड़ियों जोड़ीं। उसने ही शहनाज उर्फ अली को पाकिस्तानी संगठन के साथ जोड़ा था। गिरफ्तार युवक नेपाल में शहनाज के नाम से जाना जाता है।

नूपुर शर्मा को भी धमकाने का आरोप

सोहैल ने मार्च में उपदेश राणा को धमकी दने के लिए लाओस के एक नंबर का इस्तेमाल किया था। इस ग्रुप कॉल में पाकिस्तान और नेपाल के लोगों को भी जोड़ा था। माना जा रहा है कि इस कॉल में शहनाज भी शामिल था। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा एवं एक न्यू चैनल के एडिटर को भी धमकी देने की साजिश का इनपर आरोप है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या से भी उसका तार जुड़ रहा है। फिलहाल पुलिस की ओर से अधिक जानकारी नहीं दी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker