महाराष्ट्र: ‘बारामती में अपने उम्मीदवार की जीत को लेकर आश्वस्त’, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार का दावा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बुधवार को विश्वास जताया और कहा कि बारामती संसदीय क्षेत्र से उनका उम्मीदवार ही चुनाव जीतेगा। इन चुनावों में बारामती में सितारों का जमावड़ा देखने को मिला। अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार भाजपा के नेतृत्व वाले महा युति गठबंधन की उम्मीदवार हैं, जबकि उनकी बहन सुप्रिया सुले महा विकास अघाड़ी की उम्मीदवार हैं।

बारामती चुनाव से उनकी अपेक्षाओं के बारे में पूछे जाने पर अजीत पवार ने कहा, “हमने बारामती में चुनाव प्रचार के दौरान अपना काम किया है। मैं नागरिकों और मतदाताओं से कह रहा था कि वे विपरीत पक्ष की भावनात्मक अपीलों में न पड़ें। मतदाताओं और नागरिकों को इस पर विचार करना चाहिए कि चुनाव के बाद भी उनके लिए कौन काम करेगा और कौन विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार से धन ला सकता है।”

परिणामों के लिए 4 जून तक इंतजार

अजीत पवार ने आगे कहा, “उन्हें इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्षेत्र में जल संकट से संबंधित मुद्दों को कौन हल कर सकता है और इसलिए मुझे यकीन है कि मतदाताओं ने हमारी अपील पर विचार किया है और तदनुसार हमारा उम्मीदवार सीट जीतेगा, हालांकि अंतिम परिणामों के लिए 4 जून तक इंतजार करना होगा।” 

महाराष्ट्र में कम मतदान प्रतिशत पर जताया निराशा

इसके अलावा, पवार ने महाराष्ट्र में कम मतदान प्रतिशत पर भी निराशा व्यक्त की और कहा कि राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में, ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में मतदान प्रतिशत पिछली बार की तुलना में बढ़ा है, लेकिन तुलनात्मक रूप से महाराष्ट्र में मतदान प्रतिशत कम है।

‘बारामती में पिछली बार के तुलना में मतदान प्रतिशत बढ़ा’

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कम मतदान प्रतिशत पर कहा कि अगर हम विशेष रूप से बारामती के बारे में बात करें तो मतदान प्रतिशत लगभग 59 प्रतिशत है जो कि पिछली बार के चुनाव से कुछ अंक अधिक है। हालांकि, मुझे उम्मीद थी कि यह 65 से 70 प्रतिशत के बीच होना चाहिए था। मुझे पता नहीं है कि किस वजह से यह प्रतिशत कम हुआ।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker