महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे जल्द होंगे घोषित, तारीख का ऐलान…

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे करीब 30 लाख स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एण्ड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBHSE) द्वारा SSC (कक्षा 10) और HSC (कक्षा 12) की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम (MSBSHSE HSC SSC Result 2024) जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं। बोर्ड द्वारा दोनों ही कक्षाओं के परिणाम जारी किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि, खबरों के मुताबिक महाराष्ट्र बोर्ड बारहवीं रिजल्ट की घोषणा पहले कर सकता है, जबकि इसके बाद दसवीं के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

MSBSHSE HSC SSC Result 2024: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजों की तारीख का ऐलान जल्द

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं के नतीजों (MSBSHSE HSC Result 2024) की घोषणा इसी सप्ताह के दौरान 10 मई तक कर सकता है। वहीं, इसके बाद बोर्ड 10वीं का परीक्षाफल (MSBSHSE SSC Result 2024) अगले सप्ताह के मध्य तक कर सकता है। इस क्रम में उम्मीद की जा रही है कि MSBSHSE द्वारा दोनों ही परिणामों को जारी किए जाने की तारीखों (Maharashtra Board 10th 12th Result 2024 Dates) का ऐलान किसी भी वक्त किया जा सकता है।

MSBSHSE HSC SSC Result 2024: ऐसे जानें महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट पर अपडेट

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2024 की तारीखों से सम्बन्धित अधिसूचना को MSBSHSE आधिकारिक वेबसाइट, mahahsscboard.in पर जारी करेगा। ऐसे में स्टूडेंट्स को चाहिए कि वे अपनी सम्बन्धित कक्षा के परिणाम की तारीख और समय (Date and Time) की जानकारी के लिए इस वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

दूसरी तरफ, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि निर्धारित तिथि और समय पर घोषणा के बाद परिणाम (MSBSHSE HSC SSC Result 2024) और विषयरवार प्राप्तांक (Mark Sheet) जानने के लिए लिंक आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, mahresult.nic.in पर एक्टिव किए जाएंगे। स्टूडेंट्स अपनी कक्षा के परिणाम लिंक पर क्लिक करके और फिर नए पेज पर अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करके अपना परीक्षाफल देख सकेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker