शाह ने कबूला कि पहले दिन से केजरीवाल को अरेस्ट करना चाहती थी ED: आतिशी

आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने को शुरू से बीजेपी का षड्यंत्र बताती आई है। अब शुक्रवार को दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने दावा किया कि अमित शाह ने एक इंटरव्यू में साफ कर दिया है कि दिल्ली सीएम को ईडी ने एक साजिश के तहत गिरफ्तार किया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप नेता आतिशी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने एक समाचार चैनल के दिए इंटरव्यू में साफ कर दिया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब पहली बार समन भेजा था तो उसका इरादा केजरीवाल को गिरफ्तार करना था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने कहा, ‘जिस दिन से केजरीवाल को ईडी के समन मिलने शुरू हुए, आप ने खुलकर कहा था कि यह उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश है।’ दिल्ली की मंत्री ने कहा कि ये ईडी के नहीं, बल्कि ‘भाजपा के समन’ थे। उन्होंने कहा, ‘तब भी बीजेपी के प्रवक्ता कहते थे कि ईडी एक स्वतंत्र जांच एजेंसी है और उनका समन से कोई लेना-देना नहीं है।’ आप नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी केजरीवाल से डरती है क्योंकि वह उसके 10 साल के कुशासन का पर्दाफाश कर सकते हैं।

आतिशी ने दावा करते हुए कहा, ‘अमित शाह ने खुद कहा है कि भाजपा शासित केंद्र सरकार और उनकी ईडी की मंशा पहले दिन से ही अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने और जेल में डालने की थी।’ उन्होंने दावा किया कि शाह ने कहा है कि समन केजरीवाल को बुलाने और उन्हें गिरफ्तार करने का एक बहाना था। बता दें कि शराब घोटाले से जुड़े मामले में जांच एजेंसी ने केजरीवाल को 10 समन भेजे थे। लेकिन सीएम एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। 10वें समन के बाद एजेंसी 21 मार्च को पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची और देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल वे न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker