इंग्‍लैंड के स्पिनर जोश बेकर का 20 साल की उम्र में निधन, सदमे में डूबा क्रिकेट जगत

वोरसेस्‍टरशायर स्पिनर जोश बेकर का 20 साल की उम्र में निधन हो गया। इंग्‍लैंड काउंटी चैंपियनशिप टीम ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बाएं हाथ के स्पिनर ने एक दिन पहले ब्रूम्‍सग्रूव में समरसेट के खिलाफ वोरसेस्‍टरशायर की दूसरी एकादश के लिए 3 विकेट चटकाए थे। जोश बेकर की मृत्‍यु की खबर से क्रिकेट जगत सदमे में डूब गया है।

इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड, काउंटी क्‍लब और पूर्व क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर जोश बेकर की मृत्‍यु के लिए शोक प्रकट किया है। काउंटी क्‍लब ने अपने बयान में कहा, ”वोरसेस्‍टरशायर काउंटी क्रिकेट क्‍लब जोश बेकर के असामयिक निधन की घोषणा करते हुए दुखी है, जिनकी उम्र केवल 20 वर्ष थी।” बता दें कि जोश बेकर जब 17 साल के थे, तब वोरसेस्‍टरशायर से जुड़े थे।

बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। उन्‍होंने 22 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 43 और 25 सीमित ओवर मैच में 27 विकेट चटकाए थे। जोश बेकर ने अप्रैल में अपना आखिरी फर्स्‍ट क्‍लास मैच डरहम के खिलाफ खेला था।

क्‍लब ने कहा, ”जोश बेकर 2021 में क्‍लब के साथ पेशेवर हुए थे और जल्‍दी की लोकप्रियता हासिल की थी। स्पिन गेंदबाज के रूप में शैली से ज्‍यादा उनकी भावना और उत्‍साह उन्‍हें हर किसी के करीब ले आया था। उनकी गर्मजोशी, दयालुता और व्यावसायिकता उल्लेखनीय थी, जिसने उन्हें अपने परिवार का सच्चा श्रेय और हमारी टीम का एक प्रिय सदस्य बना दिया।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker