RBI से मिली राहत के बाद बजाज फाइनेंस के शेयर में आई तेजी, निवेशक ने खरीदे स्टॉक

शुक्रवार के कारोबारी सत्र में बजाज फाइनेंस के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। आज सुबह 9.17 बजे कंपनी के स्टॉक 6 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 7,349.20 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया था।

खबर लिखते वक्त बजाज फाइनेंस के शेयर 4.91 फीसदी की उछाल के साथ 7,220.65 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। शेयर में आई तेजी के बाद बजाज फाइनेंस का एम-कैप 445,689 करोड़ रुपये हो गया।

क्यों आई शेयर में तेजी

नवबंर 2023 में आरबीआई ने बजाज फाइनेंस के ईकॉम (eCom) और इंस्टा ईएमआई कार्ड (Insta EMI Card) के जरिये लोन की मंजूरी पर पाबंदी लगा दी थी। केंद्रीय बैंक ने डिजिटल लोन के प्रावधानों का पालन न करने की वजह से यह कदम उठाया था।

आरबीआई के इस फैसले से चौथी तिमाही में बजाज फाइनेंस के मुनाफे में 4 फीसदी की गिरावट आई। इसके अलावा कंपनी के शेयर भी 5 फीसदी तक फिसल गए।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा आरबीआई द्वारा बजाज फाइनेंस के कुछ उत्पादों पर प्रतिबंध हटाना स्टॉक के लिए बेहद सकारात्मक है।

कंपनी ने गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंजों को एक फाइलिंग में कहा कि

अब, हम सूचित करना चाहते हैं कि RBI ने अपने पत्र दिनांक 2 मई 2024 के माध्यम से, कंपनी द्वारा की गई उपचारात्मक कार्रवाइयों के आधार पर, eCOM और ऑनलाइन डिजिटल ‘इंस्टा ईएमआई कार्ड’ पर उक्त प्रतिबंध हटाने के अपने निर्णय से अवगत कराया है। यह पाबंदी तत्काल प्रभाव से हटाई गई है।

मेहता इक्विटीज लिमिटेड के सीनियर वीपी (रिसर्च) प्रशांत तापसे ने कहा कि बजाज फाइनेंस के ईकॉम पर प्रतिबंध हटाने से बाजार की धारणा में तेजी आई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker