पीएम मोदी पर शरद पवार ने जमकर बोला हमला, जानिए क्या कहा…

महाराष्ट्र के सीनियर नेता शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के भाषणों में तथ्यों और हकीकत का अभाव रहता है। एनसीपी नेता ने कहा कि आज तक मैंने ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा है, जिसके भाषण तथ्य और वास्तविकता से परे रहते हों। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तो मुझ पर और उद्धव ठाकरे पर निशाना साधकर ही संतुष्ट हैं। पवार ने यहां मीडिया से बातचीत में यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात नहीं करते बल्कि उनका ध्यान भटकाते हैं।

पवार ने कहा, ‘मैंने पहले कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा जिसके भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित न हों। वह मुझ पर और उद्धव ठाकरे पर निशाना साध कर संतुष्ट हैं।’ उन्होंने महाराष्ट्र में पांच चरण में लोकसभा चुनाव कराए जाने पर हैरानी जताते हुए कहा, ‘ऐसा इसलिए है कि मोदी यहां जितना संभव हो, प्रचार कर सकें….सत्तासीन लोग चिंतित हैं।’ पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बार-बार यह कह रहे हैं कि अगर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सत्ता में आया तो वह धर्म के आधार पर आरक्षण लाएगा, जो केवल सामाजिक तनाव पैदा करने का एक प्रयास है।

पवार ने कहा, ‘हमने ऐसा कभी नहीं कहा। यह मोदी की बनाई बात है।’ राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘महाराष्ट्र में एक ‘भटकती आत्मा’ है, अगर उसे सफलता नहीं मिलती तो वह दूसरों के अच्छे काम बर्बाद कर देती है। महाराष्ट्र इसका शिकार रहा है।’ गौरतलब है कि पिछले दिनों शरद पवार ने यह भी कहा था कि कभी पीएम मोदी कहते थे कि उन्होंने मेरी उंगली पकड़कर राजनीति सीखी थी। लेकिन आज वह बदल चुके हैं और पहले की तरह नहीं हैं। यही नहीं एक भाषण में तो शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी के शासन की तुलना रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तक से की थी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker