टी20 वर्ल्ड कप 2024 में डेब्‍यू करने जा रहे कनाडा ने किया टीम का ऐलान, साद बिन जफर करेंगे कप्‍तानी

क्रिकेट कनाडा ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। कनाडा पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेगा। कनाडा की कप्‍तानी ऑलराउंडर साद बिन जफर को सौंपी गई है।

कनाडा की टीम में सीजन में दमदार प्रदर्शन करने वाले और प्रतिभाशाली क्रिकेटरों का मिश्रण है। कनाडा को उम्‍मीद है कि वैश्विक स्‍तर पर उनकी टीम विरोध‍ियों को कड़ी टक्‍कर देने में कामयाब रहेगी। कप्‍तान साद के अलावा कनाडा के पास बल्‍लेबाज आरोन जॉनसन और तेज गेंदबाज खलीम सना जैसे खिलाड़ी हैं, जिनसे अहम भूमिका निभाए जाने की उम्‍मीद है।

ये खिलाड़ी रहे अनलकी

कनाडा स्‍क्‍वाड में गहराई के बावजूद निखिल दत्‍ता और श्रीमंथ विजयरत्‍ने को शामिल नहीं किया गया। तजिंदर सिंह को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। हालांकि, कनाडा के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप में राह आसान नहीं होगी, जहां उसे एशिया की दो महाशक्तियों भारत और पाकिस्‍तान से भिड़ना होगा।

कनाडा को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए ग्रुप बी में जगह मिली है। कनाडाई टीम आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 1 जून को अमेरिका के खिलाफ डलास में करेगी। कनाडा पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेगा और उसकी कोशिश यादगार प्रदर्शन करके बड़ी टीमों को हैरान करने की होगी।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए कनाडा का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

साद बिन जफर (कप्‍तान), आरोन जॉनसन, डिलोन हेलाइगर, दिलप्रीत बाजवा, हर्ष ठाकेर, जेरेमी गॉर्डन, जुनैद सिद्दकी, कालिम सना, कंवरपल ताठगुर, नवनीत धालीवाल, निकोलस किर्टन, परघट सिंह, रविंदरपाल सिंह, रेयानखान पठान और श्रेयस मोवा।

रिजर्व – तजिंदर सिंह, आदित्‍य वर्धराजन, अम्‍मार खालिद, जतिंदर मठरू और परवीन कुमार।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker