अमेरिका: कलयुगी पिता के कारण छह साल के बेटे की हुई मौत, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

अमेरिका के न्यू जर्सी में कलयुगी पिता की हैवानियत सामने आई है। उसने अपने छह साल के बेटे को ट्रेडमिल पर इतना दौड़ाया कि उसकी मौत हो गई। आरोपी की घिनौनी वारदात सीसीटीवी में कैद हुई, जिसे सुनवाई के दौरान कोर्टरूम में चलाया गया। फुटेज बेहद परेशान करने वाले थे, जिसमें आरोपी अपने मासूम बेटे को ट्रेडमिल पर देर तक दौड़ाते रहा। इस दौरान वह बार-बार गिरता रहा और चोटिल होता रहा लेकिन, हर बार उसका पिता उसे उठाकर फिर ट्रेडमिल पर दौड़ने के लिए खड़ा कर देता। घटना को देखकर जज भी हैरान रह गए। बच्चे की मां रोने लगी। जज ने आरोपी की वारदात को संगीन और बेहद क्रूर बताते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, घटना 2021 की है और अपने 6 साल के बेटे कोरी की हत्य़ा के मामले में आरोपी क्रिस्टोफर ग्रेगर को बीते मंगलवार के दिन दोषी ठहराया गया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। मिली जानकारी के अनुसार, घटना 20 मार्च 2021 की है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान जब कोर्ट रूम में क्रिस्टोफर की हैवानियत सीसीटीवी के जरिए दिखाई गई तो उसकी दरिंदगी देखकर हर कोई स्तब्ध रह गया। जज भी हैरान रह गए और कोर्टरूम में मां ब्रीना मिकसिओलो यह नजारा देखकर रोने लगी। 

बच्चे की मां मुकदमे के दौरान अपने पति के खिलाफ गवाही देने वाली पहली गवाह थी। जिम के वीडियो परेशान करने वाले थे और वह फुटेज देखकर रोने लगी।

बच्चे के साथ क्या हुआ था

बच्चे के पिता को लगता था कि वह काफी मोटा है और अपने बेटे को पतला करने के लिए जिम में जबरन ट्रेडमिल करवाया। जिम में उसे बार-बार गिरकर कई बार चोट लगी। जब बच्चे की मां ने उसकी हालत देखी तो 2 अप्रैल, 2021 को वह बेटे को डॉक्टर के पास ले गई, जहां लड़के ने कहा कि उसके पिता ने उसे ट्रेडमिल पर दौड़ने के लिए मजबूर किया क्योंकि वह बहुत मोटा है। अगले दिन, क्रिस्टोफर बेटे को फिर अस्पताल लेकर आया। उसे सांस लेने में तकलीफ और मतली की शिकायत थी। स्कैन के दौरान उसे दौरे पड़ने लगे और उसकी मौत हो गई।

शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता लगा कि कोरी की मौत की वजह शरीर के अंदरूनी हिस्सों में चोट के कारण हुई। जुलाई 2021 में उसके पिता को गिरफ्तार किया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker