इस कंपनी के शेयर ने ली बाजार में शानदार एंट्री, 50% प्रीमियम के साथ हुई लिस्ट

जब कभी कंपनी को फंड जुटाने होता है तो वह अपने शेयर स्टॉक मार्केट में लिस्ट करवाता है। मार्केट में स्टॉक की लिस्टिंग से पहले आईपीओ पेश किया जाता है। आज शेयर बाजार में जेएनके इंडिया (JNK India) के शेयर ने एंट्री ली है।

कंपनी के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली है। कंपनी के स्टॉक 50 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुई है। कंपनी के शेयर का इश्यू प्राइस 415 रुपये थी। हालांकि, बीएसई पर कंपनी के स्टॉक इश्यू प्राइस से 49.39 प्रतिशत की तेजी के साथ 620 रुपये पर लिस्ट हुआ। लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयर 71 फीसदी चढ़कर 709.85 रुपये प्रति शेयर हो गया।

एनएसई पर कंपनी के शेयर 49.63 फीसदी की तेजी के साथ 621 रुपये पर कारोबार कर रहा है। शेयर में आई तेजी के बाद कंपनी का बाजार मूल्यांकन 3,732.16 करोड़ रुपये हो गया है।

कंपनी का आईपीओ

अंतिम दिन जेएने इंडिया के आईपीओ 28.07 गुना सबस्क्राइब हुए हैं। कंपनी ने 650 करोड़ के शेयर बेचे। शेयर के लिए प्राइस बैंड 395-415 रुपये तय किया गया।

जेएनके इंडिया थर्मल डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, विनिर्माण, आपूर्ति, स्थापना और हीटिंग उपकरणों को चालू करने के व्यवसाय में लगी हुई है और घरेलू और विदेशी दोनों बाजारों में सेवाएं प्रदान करती है। हीटिंग उपकरण की आवश्यकता तेल और गैस रिफाइनरियों, पेट्रोकेमिकल्स, उर्वरक, और हाइड्रोजन और मेथनॉल संयंत्रों जैसे उद्योगों में होती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker