बिहार के नालंदा में तालाब में दौड़ा करंट, शौच के बाद पानी छूने गए तीन लोगों की मौत

नालंदा में शनिवार की सुबह करंट के संपर्क में आने से एक साथ तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वाले तीनों रिश्ते में मामा-भगीना थे।घटना कतरीसराय थाना क्षेत्र के ताराबिगहा गांव में शनिवार की सुबह तकरीबन सात बजे की है।

मृतकों की हुई पहचान

मृतकों में कतरी सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत तार बीघा निवासी उमेश राम का 28 वर्षीय पुत्र पंकज कुमार एवं 25 वर्षीय पुत्र मिट्ठू कुमार एवं गिरियक थाना क्षेत्र के लक्खा चक निवासी पिंटू राम का 14 वर्षीय पुत्र गुलशन कुमार है। वहीं इस घटना में उमेश राम की बड़ी बहू रंजू देवी को सदमा के कारण तबियत बिगड़ गई है। जिनका वारसलीगंज में इलाज चल रहा है। पंकज कुमार एवं मिट्ठू कुमार आपस में सहोदर भाई थे तो वहीं गुलशन भांजा था।

कैसे घटी घटना

घटना के संबंध में स्वजन ने बताया कि गुलशन कुमार शौच के बाद पानी छूने के लिए तालाब में गया था। जहां वह करंट के संपर्क में आ गया। यह देख उसका दोनों मामा दौड़कर उसके पास पहुंचा। जहां दोनों भी करंट के संपर्क में आ गया। इसके बाद तीनों को स्थानीय लोगों की मदद से करंट से मुक्त कराते हुए वर्धमान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान पवापुरी में भर्ती कराया। जहां डाक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

स्वजन ने बताया कि नवादा जिला के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के खीर भोजना गांव निवासी प्रमोद प्रसाद का तालाब है। जहां गुलशन कुमार शौच के बाद पानी छूने गया था। तालाब के चारों तरफ करंट लगाया हुआ है जिसकी जानकारी गुलशन को नहीं थी। तालाब में कोई शरारती तत्व मछली ना मार ले, इसे लेकर चारों तरफ बिजली की तार बिछाकर करंट लगाई गई थी। घटना घर से 300 मीटर दूर हुई है। वहीं इस घटना से आहत होकर घर की बड़ी बहू रंजू देवी की तबीयत बिगड़ गई है।

23 अप्रैल को घर में थी शादी

घर में 23 अप्रैल को पंकज कुमार एवं मिठू कुमार की भतीजी की शादी थी। उसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए गुलशन ननिहाल आया था। वहीं इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय निवर्तमान सांसद कौशलेंद्र कुमार मेडिकल कालेज पहुंचे और स्वजन को सांत्वना दी। इधर, घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने गिरियक-शाहपुर मार्ग के वादी मोड़ के समीप मुआवजे की मांग को लेकर जाम कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही राजगीर एसडीओ कुमार ओंकेश्वर, डीएसपी प्रदीप कुमार गांव पहुंचकर लोगों को कार्रवाई और मुआवजा का आश्वासन देकर जाम हटवाया। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच कर संबंधित तालाब मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker