‘फेमिनिज्म’ को बकवास बताने वालीं  नोरा फतेही पर भड़कीं सोनाली बेंद्रे, जानिए पूरा मामला…

नारीवाद यानी फेमिनिज्म एक ऐसा मुद्दा है, जिस पर बहस कभी खत्म नहीं होती है। कुछ लोग इसका समर्थन करते हैं तो कुछ आलोचना। हाल ही में, नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने फेमिनिज्म को बकवास बता दिया था, जिसके बाद लोगों ने यहां तक कि सेलिब्रिटीज ने उन्हें खूब लताड़ लगाई थी। अब सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर ने रिएक्शन दिया है।

द ब्रोकन न्यूज सीजन 2 (The Broken News Season 2) का प्रमोशन कर रहे सोनाली, जयदीप और श्रिया ने एक हालिया इंटरव्यू में नोरा फतेही के विवादित बयान पर कमेंट किया है। यूट्यूबर जेनिस सिक्वेरा संग बातचीत में तीनों ने फेमिनिज्म का असली मतलब बताया है।

श्रिया पिलगांवकर ने फेमिनिज्म का बताया असली मतलब

श्रिया ने कहा, “लोग गूगल पर फेमिनिज्म के असली अर्थ की खोज नहीं करते हैं। फेमिनिज्म का मतलब है बराबर का हक। यह कोई एकतरफा बात नहीं है और मुझे लगता है कि अनजाने में बहुत से लोग पहले से ही फेमिनिस्ट हैं, लेकिन वे खुद को ऐसा नहीं बताते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि फेमिनिज्म मर्दों की निंदा करना है।” श्रिया की बात से जयदीप अहलावत ने सहमति जाहिर की।

सोनाली बेंद्रे ने फेमिनिज्म पर कही ये बात

वहीं, सोनाली बेंद्रे ने भी नोरा फतेही के बयान पर रिएक्ट किया है। उन्होंने इसी इंटरव्यू में कहा, “लोगों ने मान लिया है कि फेमिनिज्म का मतलब पुरुष निंदा है, जिससे हम में से कई लोग सहज नहीं हैं। मैं पुरुष निंदा को लेकर सहज नहीं हूं। हमें समान अधिकार चाहिए और आप भी समान अधिकार चाहते हैं, ऊपर-नीचे नहीं। यह एक असंतुलन है। जब तराजू हिलता है तो संतुलन नहीं बन पाता है तब समस्या होती है।”

फेमिनिज्म को लेकर क्या बोली थीं नोरा फतेही?

कुछ समय पहले नोरा फतेही ने द रणवीर शो में कहा था, “मैं नारीवाद पर विश्वास नहीं करती हूं। असल में मुझे लगता है कि नारीवाद ने समाज को खत्म कर दिया है। इस एरा ने मर्दों का भी ब्रेनवॉश कर दिया है।” नोरा का कहना था कि अगर मर्द काम करेगा और परिवार की सुरक्षा करेगा तो महिलाएं भी ढंग से पालन-पोषण कर पाएंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker