KJMU के वार्ड में आया ने की आत्महत्या, मौत के कारणों का नहीं चला पता

लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में बुधवार को तड़के संदिग्ध परिस्थितियों में संविदा पर तैनात एक वार्ड आया मृत मिली। मेडिसिन विभाग के वार्ड छह में आया ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना से केजीएमयू में हड़कंप मच गया है। पुलिस मौत के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। केजीएमयू प्रशासन ने भी घटना के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार आवास विकास कालोनी निवासी बिट्टन केजीएमयू में संविदा पर वार्ड आया के पद पर तैनात थीं। मेडिसिन विभाग के गांधी वार्ड छह में बिट्टन की तैनाती थी। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह का कहना है कि बुधवार को सुबह बिट्टन वार्ड में मृत अवस्था में मिलीं। उन्होंने पंखे के छल्ले से फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की सूचना पति बरकत अली को दे दी गई है। पुलिस को सूचना दे दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

काम के दबाव का आरोप

केजीएमयू के ही अन्य संविदा कर्मचारियों का आरोप है कि वार्ड आया पर काम का काफी दबाव था। इस बावत उसने कई बार अपने उच्च अधिकारियों को जानकारी भी दी। इसके बावजूद उनकी समस्या पर कोई भी सुनवाई नहीं हुई। परिवारीजनों का कहना है कि काम के दबाव से महिला काफी परेशान थीं। कल ड्यूटी पर आने के बाद वह काफी परेशान थी।

मौत पर उठाए सवाल

साथी कर्मचारियों ने बिट्टन की मौत पर गंभीर सवाल उठाए हैं। साथियों का कहना है कि बिट्टन बहुत ही हंसमुख थी। किसी भी काम को वह कभी मना नहीं करती थी। मरीजों की सेवा को लेकर भी हमेशा तत्पर रहती थीं। मौत की वजह जरूर कोई गंभीर होगी। वरना वह आत्महत्या जैसे कदम नहीं उठाती।

पुलिस ने कहा कि वार्ड में आया की आत्महत्या की जानकारी मिली है। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है और मामले की जांच जारी है। मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker