जन्मदिन पर केक खाने से लड़की की हुई मौत, जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाली बात आई सामने

पंजाब के पटियाला में केक खाने से 10 वर्षीय लड़की की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सैंपल की जांच रिपोर्ट से पता चला है कि केक में सिंथेटिक स्वीटनर की मात्रा काफी अधिक थी। हालांकि, मौके से बरामद केक के सैंपल की रिपोर्ट अभी एफएसएल लैब भेजी जाएगी। बीते 24 मार्च को इस लड़की का जन्मदिन था। इस मौके पर पटियाला की एक बेकरी से ऑनलाइन ऑर्डर करके चॉकलेट केक मंगाया गया था। इसे खाने के बाद उसका पूरा परिवार बीमार पड़ गया।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय जिंदल ने बताया कि केक का सैंपल टेस्ट के लिए एकत्र किया गया था। रिपोर्ट से पता चला कि इसे पकाने के लिए उच्च मात्रा में सैकरीन का इस्तेमाल किया गया जो कि मीठा स्वाद वाला सिंथेटिक कंपाउंड है। आमतौर पर भोजन और पेय पदार्थों में थोड़ी मात्रा में सैकरीन का इस्तेमाल किया जाता है। यह आपके रक्त शर्करा के स्तर को तेजी से बढ़ा सकता है। अधिकारियों ने कहा कि बेकरी के खिलाफ जल्द ही ऐक्शन लिया जाएगा। साथ ही उस पर जुर्माना लगाया जा सकता है। बेकरी मालिक के खिलाफ पहले ही FIR दर्ज हो चुकी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बर्थडे सेलिब्रेशन का वीडियो

बता दें कि बर्थडे सेलिब्रेशन को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। इसमें मानवी अपनी मृत्यु से कुछ घंटे पहले केक काटते और परिवार के साथ जश्न मनाते नजर आई। मगर, केक खाने के कुछ घंटों बाद उसकी छोटी बहन सहित उसका पूरा परिवार बीमार पड़ गया। मानवी के दादा ने कहा कि लड़कियों को उल्टियां होने लगीं। मानवी ने भी शिकायत की कि उसका मुंह सूख रहा है और काफी प्यास लग रही है। इसके कुछ देर बाद उसकी हालत बहुत ज्यादा खराब हो गई। परिवार के लोग जब मानवी को अस्पताल ले गए तो उसे ऑक्सीजन पर रखा गया। मगर, उसे बचाया नहीं जा सका। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker