छह महीने के मासूम को गोद में लेकर मां ने खुद को लगाई आग, जानिए पूरा मामला

यूपी के हमीरपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां सोमवार सुबह एक 28 साल की मां ने छह महीने की दुधमुंही बच्ची के साथ खुद को आग के हवाले कर दिया। देखते ही देखते दोनों बुरी तरह आग की चपेट में आ गये। वहीं मां-बेटी को जलता देख पति मौके से फरार हो गया। पड़सियों ने दोनों कों गंभीर हालत में सीएचसी फिर मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां मां-बेटी ने दम तोड़ दिया। वहीं पुलिस ये मामला संदिग्ध बता रही है। फिलहाल दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

ये घटना मुस्कुरा थाना क्षेत्र के पहाड़ी डेरा गांव का है। यहां के रहने वाले उत्तम की शादी चार साल पहले महोबा के गौहरारी गांव के रहने वाले भगवान सिंह राजपूत की बेटी किरन के साथ हुई थी। सोमवार सुबह 7.30 बजे उत्तम की पत्नी किरन ने छह की बच्ची आराध्या को गोद में लेकर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। दोनों धू धूकर जलने लगे। दोनों को जलता देख पति उत्तम वहां से फरार हो गया। वहीं मां-बेटी को जलता देख पड़ोसी दोनों को लेकर सीएचसी मुस्करा गए। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उरई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया, हालांकि यहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

सीएचसी की डॉक्टर डॉ.मनुलिका वर्मा ने बताया कि मां-बेटी 80 फीसदी जली अवस्था में लाई गई थीं। उरई मेडिकल कॉलेज में ही दोनों का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना पर किरन की मां सुखवती भी पहुंच गई। उसने ने बताया कि मायके से दो दिन पहले ही किरन ससुराल आई थी। सोमवार को ही नातिन का मुंडन मंदिर में कराने जाना था। इस मामले में पुलिस इंस्पेक्टर शशि पांडे ने बताया कि फिलहाल अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker