बैंक सीनियर सिटिजन को FD पर दे रही सबसे ज्यादा ब्याज, जानिए किस Bank में मिलेगा कितना फायदा…

बैंक FD (Fixed Deposit) निवेश के सबसे सुरक्षित विकल्पों में से एक माना जाता है। साथ ही, इसमें तगड़ा ब्याज भी मिलता है। अगर आप सीनियर सिटिजन हैं, तो यह लाभ और भी बढ़ जाता है, क्योंकि आपको बैंक अतिरिक्त ब्याज भी देते हैं।

आइए जानते हैं कि कौन से बैंक सीनियर सिटिजन (Senior Citizen) को एफडी पर सबसे अधिक ब्याज दे रहे हैं। इन एफडी के साथ अच्छी बात यह है कि इनमें लॉक-इन पीरियड भी ज्यादा नहीं है।

DCB बैंक दे रहा 8.1 प्रतिशत का ब्याज

अगर आप सीनियर सिटिजन और डीसीबी बैंक में 26 महीने से 37 महीनों में मैच्योर होने वाली एफडी कराते हैं, तो आपको 8.1 फीसदी ब्याज मिलेगा।

RBL बैंक में भी एफडी पर मोटा ब्याज

आरबीएल बैंक में भी एफडी कराने वाले वरिष्ठ नागरिकों को मोटा ब्याज मिलेगा। हालांकि, उन्होंने 24 महीने से 36 महीने के बीच मैच्योर होने वाली एफडी करानी होगी। इस पर 8 फीसदी ब्याज मिल सकता है।

बंधन बैंक से 7.75 प्रतिशत का ऑफर

अगर आप बंधन बैंक में एफडी कराते हैं, तब भी आपको अच्छी-खासी रकम मिलेगी। यह बैंक 3 से 5 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 7.75 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है।

एक्सिस बैंक भी मिल रहा तगड़ा रिटर्न

अगर आप सीनियर सिटिजन हैं और एक्सिस बैंक में एफडी कराते हैं, तब भी आपकी तगड़ी कमाई हो सकती है। यह बैंक फिलहाल 7.6 प्रतिशत तक ब्याज दे सकता है। यह ब्याज दर 3 साल से लेकर 5 साल से कम वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिल रही है।

बैंक ऑफ बड़ौदा में FD पर फायदा

सरकारी क्षेत्र का बैंक ऑफ बड़ौदा 2 साल से 3 साल तक की एफडी पर आपको 7.75 फीसदी तक ब्याज दे रहा है। ऐसे में यहां भी एफडी कराने पर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker