श्रीनगर के झेलम नदी में पलटी नाव, चार की मौत, दस छात्रों समेत कई लापता

श्रीनगर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां झेलम नदी में नाव डूब गई है। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय लोगों के अनुसार, चार शव बरामद किए गए हैं लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि जब नाव पलटी तो उसमें 20 लोग सवार थे। अभी बचाव अभियान जारी है।

जानकारी के अनुसार, श्रीनगर के गंडबल नौगाम इलाके में एक नाव पलट गई है। चार लोगों के शव मिल चुके हैं, अभी कई लोग लापता हैं, बचाव अभियान जारी है। स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दी है और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थानीय लोग बता रहे हैं कि इस नाव में ज्यादातर बच्चे सवार थे। 

श्रीनगर प्रशासन ने बटवाड़ा के पास गंडबल में बचाव अभियान चल रहा है, यहां आज सुबह झेलम नदी में एक नाव पलट गई। श्रीनगर के डीसी डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन भट के निर्देश पर बचाव दल मानव जीवन की सुरक्षा के लिए मौके पर पहुंचे हैं।

हादसे पर नेताओं ने जताया दुख

वोट हादसे को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्य उमर अब्दुल्ला ने कहा कि  झेलम नदी पर नाव पलटने की खबर दुखदायी है। वह आशा और प्रार्थना करते हैं कि नाव पर सवार सभी लोगों को सुरक्षित और शीघ्रता से बचा लिया जाए।

वहीं, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘नाव पलटने की दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। कुछ बच्चों की मौत की खबरें आ रही हैं। उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और मैं प्रशासन से हरसंभव मदद करने का आग्रह करती हूं।’

भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा, ‘नाव पलटने के हादसे पर अपना गहरा दुख व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हैं। शोक संतप्त परिवारों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करता हूं और एसएमएचएस में इलाज करा रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। एसडीआरएफ और अन्य बचाव टीमों से क्षेत्र में बचाव अभियान तेज करने का आग्रह करता हूं।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker